नवाब मलिक के गिरफ्तारी के बाद विपक्षियों ने उठाई इस्तीफे की मांग

नवाब मलिक के गिरफ्तारी के बाद विपक्षियों ने उठाई इस्तीफे की मांग

(रणभेरी): महाराष्ट्र सरकार में मंत्री व एनसीपी नेता नवाब मलिक से बुधबार को मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में पूछताछ किया गया। ईडी ने नवाब मलिक को अंडरवर्ल्ड से कथित संबंधों को लेकर तलब किया गया है। वही पीएमएलए की विशेष अदालत ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को तीन मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेज दिया है। 

वही नवाब मलिक से ईडी ने बुधवार को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। उन पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से कनेक्शन का आरोप है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने ईडी से पूछताछ के दौरान नवाब मलिक का नाम लिया था। 
 
नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गया है। विपक्षी दल भाजपा ने नवाब मलिक से इस्तीफे की मांग शुरू कर दिया है। लेकिन, एनसीपी ने कहा कि मलिक मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा कि केवल आरोप मात्र से नवाब मलिक के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार से इस कार्रवाई के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। 

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद एनसीपी के कुछ मंत्रियों ने बुधवार शाम पार्टी प्रमुख शरद पवार के आवास सिल्वर ओक पर बैठक की। इस बैठक में उप मुख्यमंत्री अजीत पवार, मंत्री छगन भुजबल, हसन मुश्रिफ और राजेश टोपे एवं अन्य नेता शामिल हुए। बैठक के बाद एनसीपी के बरिष्ठ नेता व राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि नवाब मलिक के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में एमवीए के तीनों दल एकजुट हैं। बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे मंत्रालय के सामने स्थित महात्मा गांधी के पुतले के सामने एमवीए सरकार के सभी मंत्री धरने पर बैठेंगे। उसके बाद शुक्रवार से राज्यभर में जिलास्तर से लेकर तालुकास्तर तक केंद्र सरकार की बदले की राजनीति के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा।