बंद पड़े आरा मशीन के गोदाम में भीषण लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

बंद पड़े आरा मशीन के गोदाम में भीषण लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के कोतवाली थाना क्षेत्र के लोहटिया नखास लकड़ी मंडी स्थित आरा मशीन के बंद पड़े गोदाम में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। सूचना पाकर एक-एक कर दमकल की 8 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और लगभग साढ़े सात घंटे की मशक्कत के बाद मंगलवार की सुबह आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।

अवधेश कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि नखास क्षेत्र स्थित लकड़ी मंडी में उनका आरा मशीन का गोदाम है। यहां लकड़ी चीरने का काम होता है। गोदाम लगभग 6 महीने से बंद चल रहा है। सोमवार की रात डेढ़ बजे के बाद उन्हें पड़ोसियों से सूचना मिली कि आपके गोदाम में लग गई है।इस पर वह भाग कर अपने गोदाम पर आए और अग्निशमन विभाग को सूचना दिए। सूचना के आधार पर दमकल की गाड़ियां रात लगभग दो बजे आई।

आज सुबह लगभग 9:30 बजे जाकर आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका है। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। अभी नुकसान का जायजा लगा पाना भी मुश्किल है। यह जरूर है कि लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। घटना के संबंध में कोतवाली थाने की पुलिस को बताया गया है।उधर, चीफ फायर अफसर अनिमेष सिंह ने बताया कि हमारी टीम पहुंची तो लकड़ियां धूं-धूं कर जल रही थी। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। आग पर काबू पाने में हमें साढ़े सात घंटे से ज्यादा का समय लगा।