दरगाहे फ़ातमान के तत्वावधान में उठेगा 18 बनी हाशिम का ताबूत

दरगाहे फ़ातमान के तत्वावधान में उठेगा 18 बनी हाशिम का ताबूत

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में 28 अगस्त को दिन में एक बजे दरगाहे फ़ातमान लल्लापुरा में अंजुमन हैदरी के तत्वावधान में 18 बनी हाशिम के ताबूत उठाये जाएंगे। अंजुमन हैदरी के जनरल सेक्रेटरी नायाब रज़ा ने ऑफिस सेक्रेटरी ज़ुल्फ़िकार ज़ैदी के जरिए एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि रविवार, 28 अगस्त को 1 बजे दिन में दरगाहे फ़ातमान लल्लापुरा में अंजुमन हैदरी के तत्वावधान में 18 बनी हाशिम के ताबूत उठाये जाएंगे। 

ताबूत उठने के पहले मजलिस आयोजित होगी। मजलिस का आगाज ताहिर जवाद सल्लमहु तिलावते कलामे पाक से करेंगे। शराफ़त अली खां साहब सोज़ख़्वानी के फराएज अंजाम देंगे। दिलकश गाजीपुरी, मुदस्सिर जौनपुरी व समर बनारसी पेशख़्वानी से कर्बला वालों को ख़िराजे अक़ीदत पेश करेंगे। मजलिस को आलीजनाब मौलाना अक़ील हुसैनी साहब, बनारस ख़िताब फरमाएंगे। मालूम हो कि कर्बला के मैदान में इमाम हुसैन के 72 साथी शहीद हुए थे जिनमें 18 असहाब उनके ख़ानदान के थे, ये ताबूत उन्हीं शहीदों की याद में उठाये जाएंगे। मजलिस के बाद अंजुमन हैदरी नौहा ए मातम करेगी। इस कार्यक्रम में देश विदेश से अकीदतमंद हाज़री देते हैं और इमाम हुसैन और उनके जांनिसारों को याद करते हैं।

करीब 1400 साल पहले कर्बला की जंग में शहीद हुए इमाम हुसैन और उनके 72 साथियों की याद में वाराणसी में कल दोपहर के 1 बजे 18 बनी हाशिम की ताबूत उठाई जाएगी। मुहर्रम माह के बीच वाराणसी के लल्लापुरा स्थित दरगाह ए फ़ातमान में अंजुमन हैदरी संगठन द्वारा इस काम का नेतृत्व किया जाएगा।