varanasi: प्री वेडिंग शूट से लेकर शादी और रिसेप्शन के लिए नया डेस्टिनेशन बनेगा टेंट सिटी

varanasi: प्री वेडिंग शूट से लेकर शादी और रिसेप्शन के लिए नया डेस्टिनेशन बनेगा टेंट सिटी

वाराणसी (रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्पों को साकार कर रही योगी सरकार ने जब से काशी का कायाकल्प किया है। नई काशी की पहचान पूरे विश्व मे बनकर उभर रही है। इससे वाराणसी में पर्यटकों की संख्या में रिकॉर्डस्तर पर वृद्धि देखी गयी है। बनारस में प्री-वेडिंग शूट को लेकर लोगों का रुझान बढ़ा है। अब टेंट सिटी के तौर पर लोगों को नया डेस्टिनशन मिल गया है। टेंट सिटी में प्री वेडिंग शूट के साथ ही सात फेरे भी लिये जा सकेंगे। बता दें कि वाराणसी में बड़ी संख्या में देसी-विदेशी जोड़े सात फेरे लेने आते है।

रिसेप्शन की व्यवस्था : हर व्यक्ति अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता है। साक्षात माँ गंगा के सामने अग्नि को साक्षी मानकर अब आप दाम्पत्य जीवन में प्रवेश कर सकते हैं। योगी सरकार की पहल पर काशी के गंगा किनारे बसी टेंट सिटी में अब शादी-विवाह भी संपन्न हो सकेंगे। काशी में गंगा के किनारे बसी टेंट सिटी शादी के लिए ख़ास पैकेज देगी। मेसर्स प्रावेग कम्युनिकेशंस (इंडिया) लिमिटेड की एक्सक्यूटिव डायरेक्टर प्रोलिना बराड़ा ने बताया की वेडिंग के लिए एक प्लान दिया जा रहा है, जिसमें बनारस के थीम पर सजावट और पूरी व्यवस्था दी जाएगी। जबकि अपने पसंद के व्यंजनों के लिए अलग से खर्च करना पड़ेगा। वहीं यदि आप दिन में शादी और रात में रिसेप्शन करना चाहते हैं तो दूसरे आयोजन का रेट कम हो जाएगा। यहां पर प्री वेडिंग शूट भी कर सकते हैं।

टेंट सिटी के पर्यटकों को आकर्षक स्कीम देने का सुझाव

धर्म और संस्कृति की नगरी काशी में सात फेर लेने के लिए विदेशी जोड़े यहां आते हैं और मंदिर समेत अन्य जगहों पर अपनी शादी करके यादगार बनाते हैं। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए लोगों के वाराणसी आने से यहाँ पर्यटन उद्योग के बढ़ने से लोगों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। सरकार ने भी टेंट सिटी के पर्यटकों को आकर्षक स्कीम देने का सुझाव दिया है, जिससे अधिक से अधिक पर्यटक यहां आ सके।