Varanasi: कबाड़ टायर के गोदाम और लकड़ी के टाल में लगी भीषण आग, दमकल की 6 गाड़ियां 3 घंटे बाद पाया आग पर काबू

Varanasi: कबाड़ टायर के गोदाम और लकड़ी के टाल में लगी भीषण आग, दमकल की 6 गाड़ियां 3 घंटे बाद पाया आग पर काबू

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के आदमपुर थाना के भदऊ चुंगी स्थित कबाड़ टायर के गोदाम में रविवार सुबह भयानक आग लग गई। इससे गोदाम में रखे टायर जलकर खाक हो गए। वहीं आग की चपेट में आने से आसपास के कई हरे पेड़ भी जल गए। सूचना के बाद पहुंची फायरब्रिगेड की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

आदमपुर थाना अन्तर्गत भदऊचुंगी जीटी रोड पर स्थित एक टायर के गोदाम में रविवार भोर संदिग्ध हाल में आग लग गई। आग कुछ ही देर में बगल में स्थित लकड़ी के गोदाम तक फैल गई। आसपास मौजूद लोगों ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस कंट्रोल रूम को दी। घटनास्थल के समीप पेट्रोल पंप भी है। इसलिए खतरा अधिक था। सूचना मिलने के बाद चेतगंज फायर स्टेशन से दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। सुबह आठ बजे आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया, लेकिन तब तक लाखों के टायर और लकड़ी समेत अन्य सामान जलकर राख बन चुके थे। फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। भदऊचुंगी जीडी रोड पर दिल्ली में रहने वाले टायर कारोबारी किशोरी कुमार का गोदाम है। यहां पर रद्दी और पुराने टायरों को इकट्ठा किया जाता है।

भोर चार बजे के करीब गोदाम में अचानक से आग लग गई। कुछ देर में जब लोगों ने टायर गोदाम से उठती आग की लपटें देखीं तो फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचित किया। जब तक मौके पर फायर ब्रिगेड के जवान पहुंचे तब तक आग बगल में मौजूद आरा मशीन में भी फैल गई और वहां रखी लकड़िया धू-धू कर जलने लगी। आरा मशीन मालिक ओम यादव ने बताया कि आग लगने के कारण लकड़ी समेत आरा मशीन और फर्नीचर जलकर राख हो गया है जिसकी कीमत लाखों रुपए में है। वहीं टायर गोदाम के मालिक किशोर कुमार के कर्मचारी आग लगने के संबंध में कुछ भी करने को तैयार नहीं हैं।