बस की टक्कर से बाइक सवार दो कांवड़ियों की मौत, गुस्साए साथियों ने जमकर किया बवाल

 बस की टक्कर से बाइक सवार दो कांवड़ियों की मौत, गुस्साए साथियों ने जमकर किया बवाल

(रणभेरी): यूपी के अमरोहा जिले में डिंडोली कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे 9 पर दो 2 बाइक सवार कांवड़ियों को एक रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। इस हादसे में दोनों कांवड़ियों की मौत हो गई।जिसके बाद गुस्साए साथी कांवड़ियों ने रोडवेज बस में तोड़फोड़ कर दी। हादसे के बाद रोडवेज बस का ड्राइवर फरार हो गया। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गुस्साए कांवड़ियों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। मिल रही जानकारी के मुताबिक मृतक कांवड़िये मिलक कल्याणपुर थाना कटघर मुरादाबाद जनपद के रहने वाले थे। एक का नाम राहुल है तो दूसरे का नाम गौरव है। हादसे के बाद साथी कांवड़ियों ने जमकर हंगामा किया और हाईवे की भी जाम कर दिया। मौके पर सैकड़ों की संख्या की भीड़ जमा हो गई। हादसे की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को समझाकर जाम खुलवाया। बता दें कि सावन के पहले सोमवार पर भारी संख्या में कांवड़िए शिव के जलाभिषेक के लिए निकले हैं। जिला प्रशासन की तरफ से कांवड़ यात्रा के लिए रूट डायवर्ट भी किया गया है। 

सपी और सीओ ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। पहले सोमवार पर भगवान शंकर का जलाभिषेक करने के लिए मुरादाबाद कटघर थाना इलाके के रहने वाले दो कांवड़िये ब्रजघाट से गंगाजल लेने आए थे। करीब छह बजे दोनों बाइक से मुरादाबाद लौट रहे थे। जैसे ही उनकी बाइक डिडौली कोतवाली इलाके में नीलीखेड़ी गांव के सामने ओवरब्रिज से उतरने लगी, तभी सामने से आ रही कौशांबी डिपो की बस ने टक्कर मार दी। हादसे में दोनों कांवड़ियों की मौके पर मौत हो गई। खबर मिलते ही पीछे से आ रहे अन्य कांवड़ियों को गुस्सा भड़क गया। आक्रोशित कांवड़ियों ने रोडवेज की सात बसों में तोड़फोड़ की। 
जमकर बवाल किया। घटना से पुलिस के होश उड़ गए। आनन-फानन हसनपुर, रजबपुर, अमरोहा देहात, नौगांवा सादात थानों से फोर्स को मौके पर बुला लिया गया। पुलिस ने उग्र कांवडियों को बमुश्किल समझा कर गंतव्य के लिए भेजा। एसपी आदित्य लांगहे ने मौका मुआयना किया। 

सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने बताया कि मृतक दोनों का कांवड़िये मुरादाबाद कटघर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। जो ब्रजघाट से जल लेकर लौट रहे थे। उनकी बाइक गलत दिशा (रॉन्ग साइड) में चल रही थी। जिस कारण मुरादाबाद की दिशा से आ रही रोडवेज बस से आमने सामने की टक्कर हो गई। फिलहाल बाइक नंबर के आधार पर शवों की पहचान कराने की कोशिश की जा रही है। हालात सामान्य हैं। क्षतिग्रस्त बसों को कब्जे में ले लिया गया है।