युवक ने अन्य यात्रियों को धमकाया... मच गई अफरा तफरी, फिर सामने आई  हकीकत

युवक ने अन्य यात्रियों को धमकाया... मच गई अफरा तफरी, फिर सामने आई  हकीकत

मुरादाबाद। लालकुआं से आनंद विहार जा रही ट्रेन में उस समय अचानक हड़कंप मच गया जब एक युवक ने बंदूक निकाली। इसके बाद उसने सभी को डराना शुरू कर दिया। टीटीई और अन्य लोगों ने उसे पकड़ जीआरपी के हवाले कर दिया। लालकुआं-आनंद विहार एक्सप्रेस के एसी-3 कोच में एक युवक यात्रियों को बंदूक दिखाकर धमकाया व उनसे रुपयों की मांग की। अचानक युवक की इस हरकत को देख बोगी में सवार यात्री घबरा गए। दरवाजे के नजदीक वाली बर्थ से कुछ यात्री निकलकर भागे और उन्होंने ट्रेन में तैनात टीटीई को सूचना दी।

दोनों टीटीई बोगी में पहुंचे और यात्रियों की मदद से युवक को घेरकर पकड़ लिया और उससे बंदूक छीनी। टीटीई के मुताबिक युवक का बी-2 बोगी में आरक्षण था और वह दिल्ली जा रहा था। उसके पास से एक बंदूक के साथ, एक बैग, पांच एटीएम कार्ड, आधार कार्ड तथा कुछ नशे की दवाइयां बरामद हुईं। दस्तावेजों के अनुसार युवक फरीदाबाद हरियाणा का रहने वाले हैं। कुछ देर बाद ट्रेन मुरादाबाद स्टेशन पर रुकी तो टीटीई जितेंद्र केसरी ने आरोपी युवक को जीआरपी को सौंप दिया। जीआरपी इंसपेक्टर रविंद्र कुमार वशिष्ठ ने बताया कि युवक मानसिक रूप से कमजोर है।

पूछताछ में वह कई सवालों के जवाब नहीं दे पाया। उसके पास से जो बंदूक मिली है, वह टॉय गन है। दस्तावेजों के नंबर निकालकर उसके पिता को बुलाया गया और सख्त चेतावनी देते हुए उनके सुपुर्द कर दिया गया। ट्रेन के किसी यात्री ने उसके खिलाफ तहरीर नहीं दी है।