दरवाजे की नुकीला रॉड में धंसा मिला अधेड़, हुई दर्दनाक मौत

दरवाजे की नुकीला रॉड में धंसा मिला अधेड़, हुई दर्दनाक मौत

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के सिगरा थानांतर्गत महमूरगंज स्थित पंचशील नगर कॉलोनी में देर रात छत से गिरे मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। कारखाने के दरवाजे पर निकला नुकीला रॉड बुजुर्ग मजदूर की पेट में घुस गया था। इस घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पंचशील नगर कॉलोनी निवासी अंडर गारमेंट व्यवसाई शिवकुमार अग्रवाल का मकान के पिछले हिस्से में कारखाना भी चलता है। जहां चंदौली के बलुआ क्षेत्र स्थित समोधपुर निवासी गंगा सागर विश्वकर्मा (60) पुत्र स्व. हरदेव विश्वकर्मा हेल्पर के तौर पर काम करते थे। बीते सोमवार की शाम सात बजे कारखाने में काम खत्म होने के बाद सभी मजदूर घर चले गए। जबकि गंगा सागर कारखाने में ही रहते थे। उनका परिवार पड़ोस के रानीपुर मोहल्ले में किराए पर रहता था। अगले दिन सुबह 8.30 बजे पारस नामक मजदूर पहुंचा तो कारखाने के मुख्य द्वार पर गंगा सागर का शव देख उसके होश उड़ गए। इसकी सूचना बड़े पुत्र संजय विश्वकर्मा को दी। मौक़े पर पहुंचे मृतक के भाई विजय विश्वकर्मा और पुत्र संजय ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने कारखाने का मुआयना किया। फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड ने साक्ष्य संकलन किया।

इस घटना के संबंध में एसीपी चेतगंज अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह दुर्घटना प्रतीत हो रहा है। कमरे के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। लोहे के गेट पर बने भालानुमा नुकीला रॉड पूरे शरीर को बेध चुका था। हादसा देखने वालों के रौंगटे खड़े हो गए। सुबह से ही लोगों की भीड़ गेट पर हादसा देखने के लिए मौजूद रही। हादसे की वजह से आस पड़ोस के लोग भी शव देखकर दहशत में नजर आए।