वाराणसी के यूपी कॉलेज में मेन गेट बंद कर छात्रों का धरना, पुलिस तैनात

वाराणसी के यूपी कॉलेज में मेन गेट बंद कर छात्रों का धरना, पुलिस तैनात
  • यूपी कॉलेज में धार्मिक स्थल पर चल रहे निर्माण से छात्रों में आक्रोश
  • पुलिस ने छात्रों को समझा-बुझाकर वापस भेजा हॉस्टल, खुलवा मेन गेट 

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के उदय प्रताप महाविद्यालय (यूपी कॉलेज) में बुधवार सुबह से भारी हंगामा मचा हुआ है। परिसर स्थित एक धार्मिक स्थल पर निर्माण कार्य शुरू होने पर ये बखेड़ा शुरू हुआ है। यूपी कॉलेज में धरना देते हुए छात्रों ने बुधवार को मेन गेट बंद करा दिया। हालांकि पुलिस ने छात्रों को समझा-बुझाकर हॉस्टल में वापस भेज दिया है। साथ ही, धर्म स्थल की निगरानी बढ़ा दी है। इसके अलावा निर्माण कार्य का काम फिलहाल रोक दिया गया है।छात्रों द्वारा यूपी कॉलेज का मेन गेट बंद कर धरना देने के कारण कैंपस में रहने वाले लोग बाहर नहीं आ-जा पा रहे थे।

वही छात्रों को मनाने पहुंची शिवपुर थाने की पुलिस की भी एक नहीं सुनी गई। छात्र अपनी मांगों को लेकर लगातार नारे लगाते रहे। सूचना पाकर वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के वरुणा जोन के ADCP प्रबल प्रताप सिंह भी यूपी कॉलेज पहुंचे। वह छात्रों से बातचीत कर उन्हें हटाने और रास्ता खाली कराने की कोशिश किए। मगर, छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे। हालांकि, अंतत: उन्होंने छात्रों को समझा-बुझाकर मेन गेट खुलवा दिया। वही छात्रों ने कहा कि यूपी कॉलेज में जबरदस्ती धर्म स्थल का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। रात में ट्रैक्टर से ईंट, बालू, सीमेंट लाया गया। रात में ही निर्माण कार्य चलता है। छात्रों ने कई बार कॉलेज प्रशासन को भी सूचित किया गया। इस पर कॉलेज के कर्मचारियों ने काम रुकवाने की कोशिश की तो उनसे भी उन लोगों ने झड़प की।

छात्रों ने पुलिस कमिश्नर और डीएम के नाम ज्ञापन देते हुए कहा कि अनाधिकृत लोगों के कैंपस में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाया जाए। छात्रों ने पुलिस कमिश्नर और डीएम के नाम ज्ञापन देते हुए पुलिस अफसरों से कहा कि कुल मिलाकर यहां माहौल खराब करने की नीयत से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन से अनुरोध है कि इस निर्माण कार्य पर रोक लगाते हुए अवैध लोगों का प्रवेश कैंपस में प्रतिबंधित किया जाए।