संदिग्ध परिस्थितियों में मां-बेटी के शव मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

संदिग्ध परिस्थितियों में मां-बेटी के शव मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

वाराणसी (रणभेरी): लंका थानाक्षेत्र के संकमोचन चौकी क्षेत्र के नरिया स्थित प्राथमिक पाठशाला के समीप एक मकान से बदबू आने पर पुलिस को सूचना दी गई। लंका पुलिस ने घर के अंदर जाकर देखा तो मां-बेटी का शव निर्वस्त्र मिला। प्रथम दृष्टया संपत्ति विवाद में मां-बेटी की हत्या की आशंका है। लंका थाने की पुलिस ने मौके पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की। अब पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार लंका थानाक्षेत्र के नरिया स्थित प्राथमिक विद्यालय के समीप बिजली विभाग से रिटायर्ड बालमुकुंद पांडेय का मकान है।

 बालमुकुंद पांडेय की दो साल पहले ही मौत हो चुकी है। पति की मौत के बाद सुनीता पांडेय 55 वर्ष और बेटी दीपिका पांडेय 28 वर्ष साथ रहती थीं। बालमुकुंद पांडेय का एक पुत्र हाईकोर्ट में अधिवक्ता है और दूसरा बेटा अंजनी पांडेय वाराणसी के चोलापुर में पोल्ट्री फार्म हाउस का काम करता है। आज अंजनी चोलापुर से अपने घर आया तो दरवाजा नहीं खुल रहा था। घर में से बदबू आ रही थी। अंजनी ने इसकी जानकारी नरिया सभासद कमल पटेल को फोन से दी। सभासद कमल पटेल ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर लंका थाना पुलिस पहुंची। पुलिस ने दरवाजा खोल कर अंदर देखा तो मां सुनीता पांडेय का शव बेडरूम में जमीन पर पड़ा था और बेटी दीपिका पांडेय का शव बरामदे में पड़ा था। मां-बेटी के शव पर कपड़े नहीं थे।

एडिशनल सीपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस दूसरे रास्ते से अंदर घुसकर दरवाजा खोली तो क्षत-विक्षत शव मिला। मृतक महिला के दो बेटे है। बड़ा बेटा दिल्ली में रहता है जबकि छोटा चोलापुर में एक मुर्गी फार्म पर काम करता है। जांच में प्रथम दृष्टया यह पाया गया है कि घटना 3 जुलाई की हो सकती है क्योंकि 2 तारीख तक के अखबार पढ़े गए हैं जबकि 3 तारीख से अखबार छुआ नहीं गया है। उन्‍होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही शव पर चोट की पुष्टि हो पाएगी। जांच में यह तथ्य सामने आया है कि मां और छोटे बेटे के बीच संबंध ठीक नहीं थे। वह अपनी प्रॉपर्टी बेचना चाहता था। बड़ा बेटा अपनी प्रॉपर्टी बेच चुका था। 7 जुलाई को छोटे बेटे के खाते में 1 लाख रुपए भी आए हैं। जांच की जा रही है। शीघ्र ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।