वाराणसी में CUET एग्जाम सेंटर पर हंगामा: सर्वर डाउन होने पर भड़के थे परीक्षार्थी, छूटी 60 छात्रों की परीक्षा

वाराणसी में CUET एग्जाम सेंटर पर हंगामा: सर्वर डाउन होने पर भड़के थे परीक्षार्थी, छूटी 60 छात्रों की परीक्षा

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के मिर्जामुराद भिखीपुर स्थित काशी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (केआईटी) परिसर में गुरुवार को आयोजित सीयूईटी (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) की परीक्षा को लेकर जमकर हंगामा हुआ। मिर्जामुराद के KIT यानी कि काशी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में एग्जाम के दौरान सर्वर खराब हो जाने से 60 छात्रों की परीक्षा छूट गई। पहले शिफ्ट की परीक्षा में काफी देर तक सर्वर ठीक नहीं हो पाया। छात्र सुबह से ही कक्ष के अंदर रहे। पहले शिफ्ट के परीक्षा की टाइमिंग खत्म होते सभी अभ्यर्थियों ने बाहर आकर विरोध करना शुरु कर दिया।

कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ अभ्यर्थियों ने खूब नारे लगाए। NTA यानी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से CUET की परीक्षा ली जा रही है। इसमें देश की सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन में एडमिशन पाने के लिए अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं।

इसके लिए केआईटी परिसर में परीक्षा सेंटर बनाया गया था। सेंटर पर सुबह नौ बजे प्रथम पाली करीब 1200 अभ्यर्थी पहुंचे। सर्वर की खराबी के कारण ऑनलाइन परीक्षा नहीं शुरू हो सकी। ऐसे में परीक्षार्थियों का सब्र का बांध टूट गया और वो हंगामा व नारेबाजी करने लगे।सूचना मिलते ही थाना प्रभारी हरिनाथ भारती समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत कराया। सर्वर की खराबी की बात बता प्रथम पाली की परीक्षा को निरस्त कर दिया गया। पहली पाली के परीक्षार्थियों को निकालने के बाद तीन बजे से शुरू होने वाली दूसरी पाली के लिए परीक्षार्थियों का प्रवेश शुरू हुआ।अब उनकी परीक्षाएं दोबारा 12,13 और 14 अगस्त को कराईं जाएंगी।