कारोबारी से आठ लाख रुपये की लूट मामले में पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग, कई राज्यों में फैला शातिरों का नेटवर्क

कारोबारी से आठ लाख रुपये की लूट मामले में पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग, कई राज्यों में फैला शातिरों का नेटवर्क

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के कबीरचौरा क्षेत्र में 24 मार्च गुरुवार को बह पियरी मार्ग पर दिनदहाड़े तीन बदमाश चेकिंग के नाम पर व्यापारी तबरेज अहमद से मारपीट कर 8 लाख रुपए छीन कर बाइक से भाग निकले थे। लेकिन कमिश्नरेट पुलिस कारोबारी से आठ लाख रुपये की लूट मामले का जल्द खुलासा कर सकती है। वारदात की जांच में जुटी टीम को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।

पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर संदिग्ध अपराधियों एवं घटना में प्रयुक्त वाहन की पहचान की गई है। पुलिस चेंकिंग के नाम पर लूट करने वाला यह गिरोह बहुत शातिर है। अबतक की छानबीन में पता चला है कि इस गिरोह का नेटवर्क कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश, आंध्रप्रदेश सहित देश के पूर्वोत्तर राज्यों तक फैला है। गिरोह के अपराधी एक शहर में घटना को अंजाम देकर चार पहिया वाहन से दूसरे राज्य में भाग जाते हैं।पुलिस के मुताबिक, लूट करने वाले गिरोह के सदस्य हर नए शहर में केवल एक या दो दिन रुकता हैं फिर नए शहर में डेरा डाल लेते हैं। इतना ही नहीं वारदात को अंजाम देने के लिए गिरोह के सदस्य आपस में कोडेड भाषा का उपयोग करते हैं। वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की कई टीमें इस गिरोह के पीछे लगी हुई है। इस मामले का शीघ्र ही खुलासा हो सकता है। 

ये है पूरा मामला

गाजीपुर के दिलदारनगर कुसी गांव निवासी तबरेज अहमद की दिलदारनगर में किराना की दुकान है। कारोबार के सिलसिले में तबरेज 24 मार्च की सुबह गोला दीनानाथ स्थित कारोबारी राजेश केशरी की दुकान पर गया। यहां पांच लाख का भुगतान के बाद वह चार लाख नकदी बैग में रखा था और पांच लाख रुपये कमर में बांधा हुआ था।यहां से बेनियाबाग जाने के लिए ई-रिक्शा में सवार हुआ तो कबीरचौरा मार्ग पर एक होटल के सामने एक व्यक्ति ने रोक लिया। कहा कि बैग की चेकिंग करनी है, सूचना मिली है कि तुम्हारे बैग में असलहा है। इतना कहते ही बैग की चेकिंग शुरू कर दी। विरोध करने पर उसने बैग में रखा तीन लाख नगद और कमर में बंधा पांच लाख रुपये छीनते हुए दो अन्य व्यक्तियों को दे दिया।  इसके बाद उस युवक ने थप्पड़ भी जड़ा।दो बाइक पर सवार होकर तीनों कबीरचौरा की ओर भाग निकले। दिनदहाड़े घटी इस घटना की जानकारी के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई। सीसी कैमरों की फुटेज में दो बाइक पर सवार चार युवकों को पुलिस ने चिह्नित भी किया। अब कई और अहम सुराग हाथ लगे हैं। उम्मीद है जल्द ही पुलिस मामले का खुलासा करेगी।