ड्राइवर-खलासी शूटआउट मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा

ड्राइवर-खलासी शूटआउट मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के छोटा लालपुर पांडेयपुर क्षेत्र में 14 जून की देर रात हुए ड्राइवर-खलासी शूटआउट मामले का वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी शूटर अनुज झा को गिरफ्तार कर लिया। लूट की नीयत से मालवाहक के चालक और खलासी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी। घटना के तीन दिन बाद उपचार के दौरान घायल खलासी की मौत हो गई थी। वहीं चालक अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि लालपुर-पांडेयपुर मार्ग पर देर रात लगभग 2:30 बजे ट्रक ड्राइवर और खलासी को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी थी। किसी तरह ड्राइवर और खलासी ने भाग कर अपनी जान बचाई थी। बाइक सवार बदमाश गोली मार कर फरार हो गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया था।  घायलों को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया था।  वहीं उपचार के कुछ दिनों बाद ही खलासी की मौत हो गई थी, जबकि ड्राइवर का उपचार जारी है। 

लालपुर पांडेयपुर पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि प्रकरण का मास्टरमाइंड जेल में निरुद्ध गैंगस्टर श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित और रवि पटेल है। पुलिस ने झुन्ना पंडित के एक शूटर अनुज झा निवासी मधुबनी बिहार समेत उसके दो साथियों यश सिंह और प्रमोद गुप्ता को गिरफ्तार किया है।

वारदात  में प्रयुक्त पिस्टल और एक बाइक भी बरामद की गई है।  अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम दबिश दे रही है। पुलिस के मुताबिक, एक कंपनी के कलेक्शन मनी को लूटने के इरादे से मालवाहक चालक और खलासी को गोली मारी गई थी। पांडेयपुर स्थित एक रेस्टोरेंट में इसकी योजना बनी थी।

झुन्ना पंडित के शूटर अनुज झा ने अपने साथी यश और प्रमोद के साथ पहले रेकी की। वारदात को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने ड्राई रिहर्सल भी किया। 14 जून देर रात वारदात को अंजाम दिया। बाइक को यश सिंह चला रहा था और अनुज ने गोली चलाई थी। हालांकि मालवाहक वाहन चालक और खलासी के पास पैसे नहीं थे।

गिरफ्त में आए आरोपियों ने पूछताछ में घटना से संबंधित जानकारी दी। जिस रेस्टोरेंट में साजिश रची गई उसके संचालक दीपांकर पटेल, असलहा की सप्लाई करने वाले रोहित यादव और एक पंक्चर बनाने वाला अभिषेक पटेल उर्फ बच्चा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें दबिश दे रही हैं।

प्रकरण में अबतक कुल पांच लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। चौबेपुर थाना अंतर्गत रुस्तमपुर निवासी मनीष यादव आशिकी गुटखा फैक्ट्री में मालवाहक वाहन पर खलासी था। सोमवार की देर रात वह वाहन चालक सारनाथ थाना अंतर्गत नवापुर सराय निवासी लालजी पाल (45) के साथ आजमगढ़ से माल की डिलिवरी के बाद रात में ढाई बजे लालपुर आया। पेट्रोल पंप पर मालवाहक वाहन खड़ा करने के बाद चालक और खलासी मनीष अपने बाइक से घर जा रहे थे, उसी समय पीछे से ओवरटेक कर आए बाइक सवार दो बदमाशों ने फायरिंग कर दी।बदमाशों ने बीच सड़क दौड़ाकर मनीष को पेट में गोली मारी। वहीं, सीने पर गोली लगते ही लालजी अचेत हो गया था। दोनों को पुलिस ने बीएचयू स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान शुक्रवार को मनीष की मौत हो गई।  सीसी कैमरे की फुटेज में साफ दिखा कि बीच सड़क अंधाधुंध फायरिंग करते हुए बदमाश भाग निकले।