2024 लोकसभा चुनाव पर नीतीश कुमार बड़ा वादा, जाने क्या ?

2024 लोकसभा चुनाव पर नीतीश कुमार बड़ा वादा, जाने क्या ?

(रणभेरी): लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के सीएम नितीश कुमार ने गुरुवार को ऐलान किया कि अगर 2024 के चुनावों के बाद देश में गैर-भाजपा दलों की सरकार बनती है तो सभी पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा दिया जाएगा। नीतीश कुमार ने कहा कि अगर 2024 में हम सरकार में आते हैं तो निश्चित तौर पर पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, “मैं केवल बिहार की बात ही नहीं कर रहा हूं, अन्य राज्यों को भी विशेष दर्जा दिया जाएगा।” 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक बार फिर से मीडिया के बीच आए। बिहार के बेगूसराय में हुई गोलीबारी के बीच इस बार उन्होंने आपराधिक घटनाओं के अलावा और भी कई भी मुद्दों पर चर्चा की। साथ सीएम नीतीश ने पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा देने के मुद्दों पर भी बात की। उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्ता में आने पर सभी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा। इसमें ऐसा कोई कारण नहीं है कि ऐसा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैं विशेष राज्य के दर्जें की मांग हमेशा से कर रहा हूं। पूरी सरकार की तरफ से करते रहेंगे। मैंने हर बैठक में बोला है। अगर हमें सरकार बनाने का मौका मिलेगा तो निश्चित रूप से बिहार के अलावा और भी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा।

सीएम नीतीश ने कहा कि सुशील मोदी जी को जगह मिल जाए तो हमें खुशी होगी। अगर वे रोज नहीं बोलेंगे तो...ये भी मोदी हैं लेकिन कहीं जगह नहीं मिली। इसलिए अगर आजकल कुछ बोलते रहेंगे तो प्रधानमंत्री मोदी, सुशील मोदी को जगह दे देंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं के विकास के लिए, यहां के लोगों के विकास के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए। नीतीश कुमार ने कहा हम विकास का काम कर रहे। गांवों में स्ट्रीट लाइट लगावा रहे हैं। रात में जब अंधेरा होगा तो सोलर स्ट्रीट लाइट से उजाला होगा तो कितना अच्छा लगेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा मिल गया होता तो हम और आगे बढ़ जाते। ये महिलाओं और गरीबों के उत्थान के लिए जरूरी था।