मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने श्रीकाशी विश्वनाथ में टेका मत्था, बोले- अद्भुत और सुंदर है बाबा का धाम

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने श्रीकाशी विश्वनाथ में टेका मत्था, बोले- अद्भुत और सुंदर है बाबा का धाम

वाराणसी (रणभेरी): अरबपति मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे अनंत अंबानी मंगलवार की शाम को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने श्रीकाशी विश्वनाथ के दर्शन किए। साथ ही विधि-विधान से पूजा की। अनंत अंबानी ने बाबा दरबार में मत्था टेका और सुखमय जीवन की भोलेनाथ से कामना की। इस दौरान अनंत ने विश्वनाथ धाम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ''बाबा का धाम अद्भुत और सुंदर है।''अनंत अंबानी रिलायंस के न्यू एनर्जी कारोबार की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। फिलहाल वह रिलायंस 02C और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी के डायरेक्टर हैं। अनंत अंबानी देर शाम लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया। इसके बाद वह काफिले के साथ सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे।

बाबा का दर्शन पूजन करने के बाद अनंत अंबानी ने कहा कि बाबा विश्वनाथ के दर्शन करके मैं धन्य हो गया। श्री काशी विश्वनाथ का आशीर्वाद हमारे परिवार पर बरसता रहे। बता दें कि हाल ही में अनंत अंबानी की सगाई वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के साथ धूमधाम से हुई थी। मंदिर में उन्होंने 10 मिनट तक खास पूजा-अर्चना की। बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक और दुग्ध अभिषेक किया। दो ब्राह्मणों की मौजूदगी में बाबा विश्वनाथ के गर्भ ग्रह के अंदर उन्होंने विधिवत पूजन किया। उन्हें बाबा का प्रसाद और रुद्राक्ष की माला, बाबा का अंगवस्त्र और चंदन के साथ प्रसाद भी भेंट किया गया।बाबा विश्वनाथ की तस्वीर और प्रसाद के रूप में उन्हें पंच मेवे के लड्डू भी दिए गए। मंदिर प्रशासन के लोगों ने मंदिर की भव्यता और दिव्यता के बारे में बताया। मंदिर प्रशासन को पहले से अनंत अंबानी के आने की कोई जानकारी नहीं थी। इसके चलते कोई तैयारी नहीं हुई थी।

19 जनवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत ने बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका से सगाई की थी। एंगेजमेंट सेरेमनी में रिंग उनका डॉग लेकर पहुंचा था। इससे पहले एंटीलिया में गोल धना और चुनरी विधि की रस्में निभाई गईं। इस मौके पर अंबानी परिवार के सदस्यों ने एक सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस भी दी थी, जिसे नीता अंबानी ने लीड किया। अनंत की शादी में उनके चाचा अनिल अंबानी और चाची टीना अंबानी भी पहुंचे थे। वे दोनों पारंपरिक ड्रेस में ही नजर आए। इसके साथ ही स्पोर्ट्स और बॉलीवुड के कई सितारों ने भी शिरकत की। इनमें सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, ऐश्वर्या राय, श्रेया घोषाल समेत कई दिग्गज शामिल थे।