श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे कोहली, जाने क्यों ?

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे कोहली, जाने क्यों ?

(रणभेरी): वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी। श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 24 फरवरी को से शुरू होने वाली है। सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द ही किया जाएगा। वही टीम चयन से पहले रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे. वहीं स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जेडजा इस सीरीज से मैदान पर वापसी करेंगे। क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट से उबर चुके हैं। 

बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे जडेजा 24 फरवरी को होने वाले टी20 मैच से पहले ही लखनऊ पहुंच चुके हैं। माना जा रहा है कि लखनऊ के एक होटल में उन्हें क्वारैंटीन किया जाएगा। कोविड टेस्ट में अगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो वे टी20 टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

टीम चयन के दौरान टेस्ट टीम के नए कप्तान की भी घोषणा हो सकती है। विराट कोहली ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद इस्तीफा दे दिया था। उनके हटने के बाद अब तक टेस्ट टीम के कप्तान के नाम का एलान नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि वनडे और टी20 के बाद अब रोहित शर्मा को टेस्ट की भी कप्तानी सौंप दी जाएगी।