किडनैपर ने फोन-पे पर मांगी डेढ़ लाख रुपए कि फिरौती

 किडनैपर ने फोन-पे पर मांगी डेढ़ लाख रुपए कि फिरौती

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के  बड़ागांव थाना स्थित हरहुआ डीह क्षेत्र से रविवार देर रात एक युवक के लापता होने के बाद उसके परिजनों से डेढ़ लाख रुपए मांगे गए। बदमाशों ने परिजनाें से पूरा पैसा फोन-पे (PhonePe) करने को कहा। ऑनलाइन ट्रांसफर करने के परिजनों ने इंकार कर दिया। कहा कि इतना पैसा मोबाइल से नहीं भेज सकते।इसके बाद पत्नी और परिजनों को आधी रात जंसा थाने के पास कैश हैंडओवर करने के लिए कहा गया। जब पत्नी और परिजन कैश लेकर वहां पहुंचे तो कोई नहीं मिला। फोन भी बंद रहा।

आज परिजनों ने वाराणसी के बड़ागांव थाने और सारनाथ स्थित साइबर थाने में भी शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस द्वारा गायब युवक की खोजबीन शुरू कर दी गई है।मामला वाराणसी के बड़ागांव थाना स्थित हरहुआ डीह का है। लापता युवक का नाम कादिर (34) है। रविवार रात कादिर स्कूटी से चौबेपुर के लिए निकला। देर हुई तो पत्नी संजीदा ने फोन कर घर आने की बात कही तो कादिर बोला कि कुछ जरूरी काम में हूं वापस आने में थोड़ा समय लगेगा। रात 11 बजे फोन करने पर मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

आज सुबह परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने खोजबीन शुरू किया तो कादिर की स्कूटी वाजिदपुर स्थित सपा नेता के कार्यालय के बाहर मिली। हरहुआ सेक्टर नंबर दो के जिला पंचायत सदस्य मूलचंद यादव के ऑफिस के बाहर स्कूटी लावारिस हाल में खड़ी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने मूलचंद यादव से संपर्क किया, तो उन्होंने ने बताया कि कादिर रविवार को रात वहां आया था और अपनी स्कूटी खड़ी कर कहीं चला गया। मूलचंद ने पुलिस को बताया, कादिर कुछ देर में वापस लौटने की बात कहकर गया था। फिलहाल, स्कूटी को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।