आजमगढ़ में सीएम योगी ने 143 करोड़ की योजनाओं का दिया तोहफा, रोजगार के लिए होगा मौका

आजमगढ़ में सीएम योगी ने 143 करोड़ की योजनाओं का दिया तोहफा, रोजगार के लिए होगा मौका

(रणभेरी): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को आजमगढ़ आइटीआइ मैदान में 143 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इसमें 31 परियोजाओं का लोकार्पण और 19 का शिलान्यास शामिल है। शहर के आईटीआई कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने आजमगढ़ के साथ न्याय नहीं किया। कहां कि सात साल पूर्व यहां की क्या स्थिति थी, इसपर अब चर्चा करने की जरूरत नहीं है। 

लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ की जीत के बाद सीएम योगी का यह पहला दौरा है। वही सीएम योगी को सुनने के लिए भारी भीड़ उमड़ी है। सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद है। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।मुख्यमंत्री ने कहा कि नए उत्तर प्रदेश का नया आजमगढ़ विकास के सुपथ पर अग्रसर है। आजमगढ़ की पहचान बढ़ी है। आजमगढ़ के नौजवानों के सामने पहचान का संकट होता था। उसे रहने को होटल रूम इत्यादि नहीं मिलते थे। पीएम का एक भारत श्रेष्ठ भारत का कल्पना कामयाब हो रहा है।

सीएम ने कहा कि 2018 के पीएम द्वारा लांच पूर्वांचल आज लखनऊ, दिल्ली की दूरी आसान कर दी है। काफी कम समय में दिल्ली पहुंच रहे हैं, कल्पना कीजिए पहले क्या था यह संभव था। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर विकास के राह विकसित करेंगे। विश्विद्यालय के लिए 108 करोड़ का बंदोबस्त है, किस्से दिक्कत न हो। आजमगढ़ को विश्विद्यालय दिया। हरिहरपुर की संगीत परंपरा को आगे बदने जा रहा हूं। मैं सीएम नहीं तब भी आता था, आज भी आ रहा हूं।

साहित्यकार राधे राघव की रचनाएं को लोग याद करते है। इनपर शोध किया जा सकेगा राज्य विश्वविद्यालय में। रोजगार, आयुष्मान, महिला समूहों इत्यादि को यहां से एक अच्छी खासी धनराशि दी गई है। कौशल विकास के लोगों के साथ मीटिंग कर रोजगार देने का काम करिए। रोजगार के लिए हमने ऋण दिलाया, जरूरत पड़ी तो अनुदान दिया। सांसद निरहुआ जी डीएम के डीएम के साथ बैठक करें और रोजगार की रणनीति को जमीन पर उतारें। किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। गोरखपुर में बढ़िया काम हो रहा है।

आजमगढ़ से योगी शाम पांच बजे वाराणसी आएंगे और सर्किट हाउस में विकास कार्य, लोक कल्याणकारी योजनाओं व कानून-व्यवस्था पर मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम और काल भैरव के दर्शन करेंगे। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन लखनऊ चले जाएंगे।