प्रेम विवाह के बाद पति ने पत्नी को बेचा, विरोध पर पिलाया जहर

प्रेम विवाह के बाद पति ने पत्नी को बेचा, विरोध पर पिलाया जहर

बरेली।  सुभाषनगर क्षेत्र की विवाहिता ने बताया कि घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर 2018 में उसने प्रेमी से आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद कुछ दिन सबकुछ ठीक चलता रहा। बाद में पति व ससुरालवाले उससे प्रताड़ित करने लगे। 

रुपयों की मांग करता था पति 

आरोप है कि पति और उसके परिजनों ने उससे कहा कि तेरा पिता सरकारी नौकरी करता है, दो लाख रुपये लाकर दे। इस बीच विवाहिता ने बेटी को जन्म दिया तो ससुराल वाले अधिक परेशान करने लगे। पुलिस से शिकायत की तो पति उसे मुरादाबाद ले गया और किराये पर कमरा लेकर साथ में रखा। वहां वह पिटाई कर रुपये की मांग करता था और रुपये नहीं देने पर बच्ची को बेचने की धमकी देता था।
लड़कियों की खरीद-फरोख्त करता है पति  विवाहिता का आरोप है कि पति लड़कियों की खरीद-फरोख्त का काम करता है। जब दूसरी बेटी का जन्म हुआ तो ससुराल वालों ने ताने दिए। 23 जुलाई को आयुष नाम का युवक कमरे में आया और बोला तेरे पति ने पांच हजार रुपये में तुझे एक रात के लिए बेच दिया है।

आयुष ने उससे दुष्कर्म करने की कोशिश की और कपड़े फाड़ दिए। शोर मचाया तो आयुष भाग गया। इससे बौखलाए पति ने जहर की शीशी उसके मुंह में उड़ेल दी। सूचना पर मौसा-मौसी ने इलाज कराया तो उसकी जान बची।