गाजीपुर में गृहमंत्री ने विपक्ष पर किया वार

 गाजीपुर में गृहमंत्री ने विपक्ष पर किया वार
  • अखिलेश के चश्मे से उन्हें सिर्फ जाति और धर्म ही दिखाई 
  • विपक्ष पर परिवारवाद का लगाया आरोप

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अंतिम पड़ाव है। ऐसे में भाजपा ने सत्ता में दोबारा काबिज होने के लिए पूरे दिग्गजों की फौज यहां उतार दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शुक्रवार को मिर्जापुर में चुनावी सभा कर रहे है, इसके बाद वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड भी करेंगे। भाजपा के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी आज पूर्वांचल में चुनावी सभा कर है। 

गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जंगीपुर, जखनियां और सैदपुर विधानसभा में भाजपा व गठबंधन उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। सबसे पहले दोपहर एक बजे से भाजपा प्रत्याशी रामराज वनवासी के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे। यहां से वह जंगीपुर विधानसभा के भड़सर स्थित मैदान पर पहुंचे और रामनरेश कुशवाहा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद दोपहर तीन बजे सैदपुर नगर स्थित टाउन नेशनल इंटर कालेज में पहुंचे और भाजपा निषाद गठबंधन के प्रत्याशी सुभाष पासी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

गृहमंत्री जखनिया में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने विपक्ष पर जमकर वार किया। कहा कि अखिलेश के चश्मे से उन्हें सिर्फ जाति और धर्म ही दिखाई पड़ते हैं। एक लेंस से एक धर्म विशेष दिखाई पड़ता है, जिसमें आप और हम नहीं है। दूसरे लेंस से उन्हें एक जाति दिखाई पड़ती है, उसमें भी हम नहीं दिखाई पड़ते। सबका साथ-सबका विकास सिर्फ भाजपा कर सकती है। यूपी के करीब 82 लाख गरीबों को घर देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। 2.54 करोड़ किसानों को पीएम किसान योजना के तहत हर साल 6,000 रुपये उनके बैंक खाते में दिए गए हैं। राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद किसी किसान को बिजली का बिल नहीं देना होगा। योगी की सरकार ने उत्तर प्रदेश से एक-एक अपराधी को चुन-चुनकर जेल में डालने का काम किया है। यूपी को माफियाओं से मुक्त कराने का काम भाजपा सरकार ने किया है। 2,000 करोड़ की भूमि को माफियाओं के कब्जे से छुड़ाकर वहां गरीबों के आवास भाजपा सरकार ने बनवाए हैं।

गाजीपुर के जंगीपुर में जनसभा को गृहमंत्री ने संबोधित किया, कहा कि उत्तर प्रदेश में 6 चरणों के चुनाव हो चुके हैं। इन चुनावों में निश्चित हो चुका है कि उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा का सूपड़ा साफ हो गया है। उत्तर प्रदेश में फिर से एक बार 300 पार वाली भाजपा सरकार बनने जा रही है। उत्तर प्रदेश में पहले गरीबों के घर में बिजली नहीं आती थी। योगी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में 18 से 24 घंटे तक बिजली पहुंचाने का काम किया है। गरीबों के घर में आज बिजली पहुंच रही है।

भाजपा की सरकार गरीबों की, पिछड़ों की, दलितों की सरकार है। आजादी के बाद पहली बार गरीबों के कल्याण के काम मोदी सरकार में हुए हैं। गरीबों के कल्याण का काम करने वाली सरकार को एक बार फिर उत्तर प्रदेश में चुनकर भेजिए, हम यूपी को देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे। 'बबुआ' के लिए उनका परिवार ही पूरा प्रदेश था। योगी जी के लिए प्रदेश की 25 करोड़ जनता ही परिवार है। जो बिना भेदभाव विकास की योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचा रहे हैं।