गोरखपुर मुख्य विकास अधिकारी के आवास के सामने बुजुर्ग ने पढ़ा नमाज,वीडियो वायरल

गोरखपुर मुख्य विकास अधिकारी के आवास के सामने बुजुर्ग ने पढ़ा नमाज,वीडियो वायरल

(रणभेरी): यूपी के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। हनुमान मंदिर के पास आईएएस (IAS) अधिकारी संजय कुमार मीणा के सरकारी आवास के बाहर एक बुजुर्ग ने नमाज पढ़ा रहा है। और गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी देख रहे हैं लेकिन कुछ बोल नहीं रहे हैं। इतना ही नहीं एक राहगीर ने बुजुर्ग से इसको लेकर पूछताछ भी किया।इस दौरान किसी राहगीर ने उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू संगठनों ने इसका विरोध जताया है। एसपी सिटी ने जांच का आदेश दिया है।

वायरल वीडियो में दिख रहे राहगीर ने दावा किया कि बेतियाहाता स्थित आईएएस अधिकारी संजय कुमार मीणा के आवास के सामने बुजुर्ग नमाज पढ़ रहा है। राहगीर ने खड़े होकर वीडियो बनाते हुए कहा है इन्हें कहीं और जगह नहीं मिली है नमाज पढ़ने के लिए, यह मुख्य विकास अधिकारी के आवास के सामने आकर नमाज पढ़ रहे हैं। इससे भी बड़ी बात है कि सुरक्षा प्रशासनिक कर्मी देख भी रहे हैं लेकिन कुछ बोलने का जहमत नहीं उठा रहे हैं।राहगीर बुजुर्ग के नमाज पढ़ने की प्रक्रिया पूरी होने पर उसके पास पहुंचकर सवाल भी किया। राहगीर के पूछने पर बुजुर्ग ने कहा कि गलती हो गई, माफ कर दीजिए। अपनी गलती को स्वीकार रहे हैं।

इस पर राहगीर ने कहा कि आपको इसके अलावा कोई जगह नमाज पढ़ने के लिए नहीं मिला, तो इस पर बुजुर्ग ने जवाब दिया कि जगह साफ-सुथरी थी इसलिए यहां नमाज अदा कर लिया। राहगीर के पूछताछ करने पर बुजुर्ग ने बताया कि वह अस्पताल में इलाज कराने के लिए आया है।बता दें कि मोहर्रम करीब होने के वजह से पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है क्योंकि बीते दो साल से मोहर्रम का जुलूस कोरोना की वजह से नहीं निकला है और इस बार निकलना है।एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद मामला संज्ञान में आया है। बुजुर्ग की तलाश की जा रही है। ऐसे समाजिक स्थल पर नमाज पढ़ने पर मनाही है। मामले की जांच के बाद शख्स पर कार्रवाई की जाएगी।