रक्षामंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर और संकट मोचन में किया दर्शन-पूजन, गंगा घाट तक टहलकर निहारी धाम की भव्यता

रक्षामंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर और संकट मोचन में किया दर्शन-पूजन, गंगा घाट तक टहलकर निहारी धाम की भव्यता

वाराणसी (रणभेरी): देश के रक्षामंत्री जनाथ सिंह वाराणसी दौर पर हैं। दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार की सुबह संकट मोचन दरबार में दर्शन पूजन करने पहुंचे। दर्शन पूजन कर रक्षा मंत्री ने देश की उन्नति और तरक्की के लिए प्राथना की। संकटमोचन दरबार पहुंच कर बजरंगबली की विधिवत पूजन अर्चन करने के बाद आरती भी की। उसके बाद संकटमोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वंभर नाथ मिश्र से मंदिर के लाउंज में बैठकर शिष्ठाचार मुलाकात की और काशी के बारे में चर्चा की।

इस दौरान मंदिर के महंत ने रक्षा मंत्री को माला और प्रसाद भेंट किया। इसके बाद क्षामंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। उन्होंने बाबा के गर्भगृह में बैठकर सविधि पूजन किया। इसके बाद गंगा घाट तक टहलकर धाम की भव्यता निहारी।

मंदिर प्रशासन की ओर से अंगवस्त्र, रुद्राक्ष व बाबा का प्रसाद भेंट किया गया। इसके पूर्व में उन्होंने कालभैरव मंदिर में भी विशिष्ट पूजन कर मंगल कामना की। रक्षामंत्री संकट मोचन मंदिर भी गये। यहां हनुमानजी को तुलसी व प्रसाद चढ़ाकर मंदिर की परिक्रमा की। राम-जानकी मंदिर में भी जाकर दर्शन किया। तत्पश्चात सीधे बाबतपुर एयरपोर्ट को रवाना हो गये। सुबह करीब 11.25 बजे नई दिल्ली को प्रस्थान कर गये। मंदिर में दर्शन-पूजन से पहले सर्किट हाउस में रक्षा मंत्री से मिलने वालों का तांता लगा रहा। चंदौली जिले से काफी संख्या में भाजपा पदाधिकारी और संघ से जुड़े लोग भी पहुंचे थे। बता दें कि रक्षा मंत्री दो दिनी दौरे पर शुक्रवार की शाम बनारस पहुंचे थे। यहां वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा की पुस्तक देखो ''हमरी काशी'' के विमोचन कार्यक्रम की अध्यक्षता भी की थी।