जौनपुर में दूध गर्म करते वक्त सिलिंडर में लगी आग, पांच लोग झुलसे

जौनपुर में दूध गर्म करते वक्त सिलिंडर में लगी आग, पांच लोग झुलसे

(रणभेरी): जौनपुर जिले के केवटली गांव में गुरूवार सुबह घरेलू गैस सिलेंडर के रिसाव से दूध गर्म करते समय आग लग गयी। रसोई गैस सिलेंडर में लीकेज से छप्पर में लगी आग में पांच लोग झुलस गए तो एक की मौत भी हो गई। घायलों के स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

महराजगंज थाना क्षेत्र के केवटली गांव निवासी अखिलेश विश्वकर्मा (30) की पत्नी नीलम (28) गुरुवार सुबह रिहायशी छप्पर में बने रसोई घर में दूध गर्म कर रही थी।  उसी छप्पर में उसके दो बच्चे शीवांस (5),  युवराज (3) और पति अखिलेश सो रहे थे। उसने माचिस से गैस चूल्हा जलाया कि अचानक से सिलिंडर में आग लग गई।

घटना से परिवार में कोहराम मच गया। लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। सूचना पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगो की मदद से झुलसे हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टर ने पांचो को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में क्षेत्रीय विधायक रमेश मिश्र भी पहुंच गए थे। आग इतना भयावह रूप ले चुका था कि उसके सामने टिक पाना मुश्किल हो रहा था। घर वालों का शोर-शराबा व घर से उठते धुएं को देख आस-पास के लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस को सूचना दी गई और छप्पर को किसी तरह से तोड़कर आग में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया गया। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया और अंदर फंसे पति-पत्नी समेत दोनों बच्चों को बाहर निकाला। चारों लोग गंभीर रूप से झुलस गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को स्थानीय सीएचसी पहुंचाया।  जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया ।