काशी विद्यापीठ में आज से काउंसिलिंग शुरू, 16 पाठ्यक्रमों में सीट के सापेक्ष आए हैं कम आवेदन

काशी विद्यापीठ में आज से काउंसिलिंग शुरू, 16 पाठ्यक्रमों में सीट के सापेक्ष आए हैं कम आवेदन

वाराणसी (रणभेरी): महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में स्नातक और स्नातकोत्तर की कक्षाओं में दाखिले के लिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग आज एक नवंबर से शुरू हो गई है। सीट से कम आवेदन वाले 29 विषयों की काउंसिलिंग संबंधित विभाग में कराई जाएगी। स्नातकोत्तर के अनारक्षित संवर्ग की काउंसिलिंग चार और सात नवंबर को तथा आरक्षित संवर्ग की काउंसिलिंग पांच और 12 नवंबर को कराई जाएगी। अनारक्षित संवर्ग के दूसरे चरण की काउंसिलिंग 11 नवंबर और आरक्षित वर्ग की दूसरे चरण की काउंसिलिंग 14 नवंबर को होगी।

विद्यापीठ के 16 पाठ्यक्रमों में सीट के सापेक्ष कम आवेदन आए हैं। ऐसे पाठ्यक्रमों में आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों का दाखिला मिलना तय है। इसके बाद भी 16 पाठ्यक्रमों में सीटें रिक्त रहेंगी। बहरहाल इन पाठ्यक्रमों में दाखिला पहली नवंबर को होगी। वहीं काउंसिलिंग विभागीय स्तर पर होंगे।

कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय के अनुसार दो नवंबर को होने वाली बीए की काउंसिलिंग के लिए 11 शिक्षकों का पैनल तैयार किया गया है। बीए मास कॉम के लिए दो और बीम्यूज के लिए एक शिक्षक, तीन नवंबर को बीसीए के लिए दो, बीएससी गणित के लिए दो और बायो के लिए दो, बीएफए के लिए एक शिक्षक को जिम्मेदारी दी गई है। चार नवंबर को बीएससी एजी की काउंसिलिंग भैरो तालाब परिसर में होगी। नौ नवंबर को बीए, बीए मास काम, 10 नवंबर को बीकॉॅम, व बीए एलएलबी, बीसीए, बीएससी गणित, बायो की द्वितीय काउंसिलिंग होगी।