अयोध्‍या में 'राम मंदिर' से पहले बना CM योगी का मंदिर, सुबह-शाम होती आरती

अयोध्‍या में 'राम मंदिर' से पहले बना CM योगी का मंदिर, सुबह-शाम होती आरती

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश में धर्म नगरी अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक अनोखा समर्थक सामने आया है। योगी समर्थक के रूपमें  जाने और पहचाने जाने वाले प्रभाकर मौर्य ने धर्म नगरी अयोध्या में योगी आदित्यनाथ के मंदिर का निर्माण करवाया है। इस मंदिर सीएम योगी का बकायदा किसी भगवान की तरह पूजन किया जात है और उने भजन-आरती गाई जाती हैं। योगी आदित्यनाथ का यह मंदिर अयोध्या से 15 किलोमीटर दूर अंबेडकर नगर राजमार्ग पर भरतकुंड के समीप मौर्या का पुरवा गांव में है। यहां के निवासी प्रभाकर मौर्य ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह मंदिर बनवाया है। अनिल ने यह मंदिर योगी आदित्यनाथ के कामों से प्रभावित होकर और अपना संकल्प पूरा करने के लिए बनवाया है। बता दें कि, अनिल एक भजन गायक हैं और योगी आदित्यनाथ के समर्थन में कई भजन बना और गा चुके हैं। इसलिए लोग उन्हें योगी का प्रचारक भी करते है।

प्रभाकर मौर्य ने योगी के मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त 2020 को किया था। ठीक उसी दिन जिस दिन रामलला के भव्य और दिव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। इस खास मंदिर के निर्माण की चर्चा गांव-गांव फैल रही है। आपको बता दें कि योगी के मंदिर में योगी की धनुर्धारी प्रतिमा को स्थापित किया गया है। यह आदमकद प्रतिमा 5 फुट 4 इंच की बताई जा रही है। यह हाइट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाइट के बराबर है। बता दें कि प्रभाकर मौर्य योगी के कट्टर समर्थक हैं। कई बार योगी आदित्यनाथ ने इनको सम्मानित भी किया है। प्रभाकर मौर्य ने इस श्री योगी मंदिर के निर्माण की लागत लगभग 5 लाख बताई है। ये पैसे प्रभाकर मौर्य को अपने यूट्यूब चैनल से अर्जित किए हैं। इस चैनल पर प्रभाकर मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी के समर्थन में करीब सैकड़ों गाने गाए हैं।

2022 के विधानसभा चुनाव से पहले भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने योगी आदित्यनाथ पर बनाए ‘आएंगे योगी ही’ गीत से हलचल मचा दी थी। इस गीत को यूट्यूब फेसबुक और ट्विटर पर करीब 2 मिलियन लोगों ने देखा था। इसी कड़ी में प्रभाकर मौर्य ने इस गीत को भोजपुरी में “..फिर से अईहे योगी जी..” गाया था।प्रभाकर मौर्य मुख्यमंत्री योगी के लिए प्रचार भी करते हैं।