कैंट, बनारस स्टेशन पर करिये बाबा विश्वनाथ के दर्शन, ट्रेन से उतरते ही देख सकेंगे चार पहर की आरती

 कैंट, बनारस स्टेशन पर करिये बाबा विश्वनाथ के दर्शन, ट्रेन से उतरते ही देख सकेंगे चार पहर की आरती

वाराणसी (रणभेरी सं.)। सावन में श्रद्धालुओं के लिए रेलवे और स्मार्ट सिटी ने एक अच्छी पहल की है। सावन तक रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही यात्रियों को बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने को मिलेगा। भक्तों को चारों पहर की आरती भी देखने को मिलेगी।  

सावन तक रेल यात्री कैंट स्टेशन पर श्री काशी विश्वनाथ धाम की आरती और दर्शन का लाभ ले सकेंगे। ट्रेन से उतरते ही वह एलईडी स्क्रीन पर चार पहर की आरती देख सकेंगे। सकुर्लेटिंग एरिया में स्मार्ट सिटी और रेलवे की ओर से व्यवस्था की गई है। बनारस स्टेशन और वाराणसी सिटी स्टेशन के यात्री हॉल में भी एलईडी स्क्रीन पर बाबा की आरती, दर्शन समेत अन्य शिवालयों की भी झलक देखने को मिलेगी। कैंट रेलवे स्टेशन पर सावन माह में रोज एक लाख से अधिक यात्रियों की भीड़ उमड़ती है। पूर्वोत्तर रेलवे के बनारस और सिटी स्टेशन पर भी श्रद्धालुओं की संख्या 50 हजार तक रहती है। 
स्मार्ट सिटी के पीआरओ शाकंभरी नंदन ने बताया कि स्मार्ट सिटी के छह एलईडी स्क्रीन पर श्री काशी विश्वनाथ के गर्भगृह के दर्शन पूजन को दिखाया जाएगा। चार गंगा घाटों और गोदौलिया, कैंट रेलवे स्टेशन पर एक-एक एलईडी स्क्रीन पर लाइव प्रसारण होगा।