30 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद, ऑनलाइन पढ़ाई रहेगी जारी

30 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद, ऑनलाइन पढ़ाई रहेगी जारी

वाराणसी (रणभेरी): उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए 30 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया है। इससे पहले सरकार ने 23 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश दिए थे। लेकिन कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए इसे 30 जनवरी तक कर दिया है। उत्तर प्रदेश में एक महीने से स्कूल बंद चल रहे हैं। पहले 29 दिसंबर से परिषदीय स्कूलों को बंद किया गया था। फिर हाईस्कूल और फिर इंटर तक के स्कूलों को बंद कर दिया।

22 जनवरी को आज फिर शासन ने इस आदेश को बढ़ाकर 30 जनवरी तक कर दिया है। अब सभी स्कूल, कॉलेजों और विवि में 30 जनवरी तक ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी। इस बीच प्रशासनिक स्टाफ स्कूल आ सकता है। लेकिन छात्रों को शिक्षण संस्थान में नहीं बुलाया जाएगा।

शुक्रवार को आई रिपोर्ट में कुल 22 संक्रमितों की सांस थमने की पुष्टि हुई है। इनमें से लखनऊ, मेरठ, लखीमपुर खीरी, चंदौली और बलिया समेत 5 जिले ऐसे भी रहे जहां प्रत्येक जनपद में मरने वालों की संख्या 2 रही। इसके अलावा गाजियाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, रामपुर, हापुड़, अमरोहा, सुल्तानपुर, एटा, देवरिया, मैनपुरी, कन्नौज और महाराजगंज समेत एक दर्जन जिलों में एक - एक मौत की पुष्टि हुई है।