चंदौली कांड में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे अखिलेश, बनारस में बोले- दबिश देने नहीं दबंगई करने जाती है यूपी पुलिस

चंदौली कांड में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे अखिलेश, बनारस में बोले- दबिश देने नहीं दबंगई करने जाती है यूपी पुलिस

ज्ञानवापी-सर्वे मामले में पर अखिलेश ने कहा भाजपा नहीं चाहती समाज में शांति रहे
यूपी में न नौकरी है और न ही रोजगार है, जनता को खुद आगे आना होगा इसके खिलाफ 
वाराणसी में अखिलेश ने प्रदेश सरकार पर जमकर बोला हमला,पुलिस दबिश नहीं दबंगई दिखाने जाती है

 

(रणभेरी): समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज चंदौली के मनराजपुर गांव में पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पहुंचे। मनराजपुर गांव में पुलिस दबिश के दौरान युवती की घटना से राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ी हुई है। अखिलेश ने मृतका के पिता को सांत्वना दी। गांव में सुरक्षा के कड़े प्रबंध है। गांव में भीड़ उमड़ी है। 

इससे पहले अखिलेश यादव प्राइवेट विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे। वहा सपा नेताओं ने जोरदार स्वागत किया। सड़क मार्ग द्वारा चंदौली रवाना होने से पहले सपा प्रमुख ने मीडिया से बात करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि प्रदेश की पुलिस दबिश नहीं दबंगई दिखाने जाती है। चंदौली की घटना इसका उदाहरण है। वहां पुलिस पूरी तैयारी के साथ गई थी जान लेने। थाने अराजकता के केंद्र बन चुके हैं। आगे कहा कि चंदौली में मृतका के पिता खुद कह रहे हैं कि पुलिस पहुंची और बेटी को पीटकर हत्या कर दी। मुझे सरकार की जांच पर भरोसा नहीं है। इससे न्याय नहीं मिलेगा।अगर हाईकोर्ट के जजों की कमेटी जांच करे तो न्याय हो सकता है।

वही अखलेश ने ज्ञानवापी-सर्वे मामले में पर अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नहीं चाहती है कि समाज में शांति रहे। समाज में नौकरी-बेरोजगारी और महंगाई के सवाल पर बात न हो। आगे कहा कि आज सोचिए दुनिया में डॉलर कहां पहुंच गया और रुपया कहां है। देश के सारे संसाधन कुछ लोग खरीदे ले रहे हैं। यूपी में न नौकरी है और न ही रोजगार है।जनता को खुद आगे आना होगा महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ। 

आटा की क्या कीमत हो गई है। गेहूं की सरकारी खरीद नहीं हुई है। बिजली महंगी हो गई है। गंगा की सफाई का हाल ये है कि गंगा में मछलियां डालते ही मर जा रही हैं। इसका मतलब गंगा में ऑक्सीजन नहीं कार्बन डाईऑक्साइड बह रही है। आजम खान के सवाल पर कहा कि पूरी समाजवादी पार्टी उनके साथ है। वो जब बाहर आएंगे तो हम उनसे मिलेंगे। सपाध्यक्ष अखिलेश यादव चंदौली से वाराणसी पहुंचेंगे। ईवीएम प्रकरण को लेकर जिला जेल में बंद पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। सपा अध्यक्ष पौने चार घंटे रहने के बाद कार से वाराणसी फिर विमान से लखनऊ रवाना होंगे।मनराजपुर गांव में एक मई की दोपहर पुलिस दबिश के दौरान जिला बदर के आरोपी कन्हैया यादव की पुत्री निशा यादव उर्फ गुड़िया की मौत हो गई थी। इसकी मजिस्ट्रेट जांच कराई जा रही है। वहीं घटना के बाद राजनीतिक हलचलें भी तेज हैं। कई पार्टियों के नेता पहले भी निशा के परिजनों से आकर मिल चुके हैं।