10 गारंटी के साथ जारी किया 'आप ' घोषणा पत्र

10 गारंटी के साथ जारी किया 'आप ' घोषणा पत्र

(रणभेरी): आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र 'वचन पत्र' जारी कर दिया है। शुक्रवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने आप के प्रदेश कार्यालय में मेनिफएस्टो जारी किया, साथ ही उन्होंने कहा कि इस घोषणा पत्र के वचन पूरे नहीं होते हैं, तो उत्तराखंड की जनता 'आप' के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करा सकते हैं। इसके लिए कर्नल अजय कोठियाल ने एफिडेविट भी दिया है। पार्टी ने 5 साल में उत्तराखंड के बजट को दोगुना करने का वादा किया है। साथ ही बिजली, पानी, सड़क और रोजगार देने का भी वादा किया। इस दौरान पार्टी की ओर से रोजगार भत्ता देने का भी ऐलान किया गया है। आम आदमी पार्टी के वचन पत्र में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटी और कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल के 119 वचन शामिल हैं। 

गंगोत्री विधानसभा के सात मंडल से आए सुझाव के सात वचन पत्र भी जारी किए गए। उत्तरकाशी में स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि उनके वचन पत्र में जो भी वचन किए गए हैं, वह उस काम की गारंटी हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने जो वचन किए थे, वह सभी पूरे किए हैं। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को जो यह वचन पत्र है। आम आदमी की सरकार बनते ही सभी वचन गारंटी के साथ पूरे किए जाएंगे।

अरविंद केजरीवाल की दस गारंटी 'वचन पत्र'

भ्रष्टाचार-मुक्त उत्तराखंड बनाएंगे, उत्तराखंड का बजट पांच साल में दुगना करेंगे (1 लाख करोड़ से ज़्यादा)
हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, हर घर 24 घंटे बिजली।
हर घर को रोजगार, तब तक हर महीने पांच।
18 साल से ऊपर हर महिला को हर महीने एक हजार।
हर बच्चे को विश्वस्तरीय शिक्षा दिलाएंगे, उत्तराखंड से भी सरकारी स्कूल से बच्चे आइआइटी और एम्स में पढ़ने जाएंगे।
हर गाांव मे मिलेगा मुफ्त और बेहतरीन इलाज।
हर गांव तक सड़कें बनवाएंगे।
बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराएंगे और उत्तराखंड को हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे।
शहीद सैनिक (सेना, अर्धसैनिक बल, बार्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स, उत्तराखंड पुलिस, आईटीबीपी के जवान) के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि।
पूर्व सैनिकों को सरकारी रोजगार।