पत्नी की चाकू से गला रेतकर हत्या, पति गिरफ्तार 

 पत्नी की चाकू से गला रेतकर हत्या, पति गिरफ्तार 

संभल । पत्नी की चाकू से गला रेतकर हत्या करने के बाद तीन बच्चों के साथ थाने पहुंचकर युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि पत्नी के किसी दूसरे व्यक्ति से संबंध थे, इस वजह से उसने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने महिला के भाई की तहरीर के आधार पर पति, सास-ससुर सहित आठ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सिरसी के मोहल्ला चौधरियान निवासी सोनू को शक था कि उसकी पत्नी के किसी दूसरे व्यक्ति से संबंध हैं। इसको लेकर दोनों में विवाद होता रहता था। मंगलवार की दोपहर भी विवाद हुआ था। इसके बाद सोनू ने अपनी पत्नी राखी (27) की चाकू से हत्या रेतकर हत्या कर दी और अपने तीन बच्चों के साथ थाने पहुंच गया।  सूचना के बाद मौके पर मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र के दौड़बाग गांव से पहुंचे महिला के परिजनों ने कहा कि उनकी बेटी की हत्या मकान के बंटवारे के विवाद में की गई है। दामाद बेटी पर गलत आरोप लगा रहा है। 
आरोप लगाया कि दामाद सोनू ने अपने परिजनों के कहने पर उनके साथ मिलकर बेटी की हत्या की है। महिला के भाई की तहरीर पुलिस ने सोनू, उसकी मां, पिता और भाइयों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और तीनों बच्चों को उनके नाना-नानी को सौंप दिया है।

पिता बोले-मकान के लिए की बेटी की हत्या 

 सोनू को मुरादाबाद के थाना कटघर के गांव दौडबाग निवासी उसके ससुर ने चंद्रपाल ने डेढ़ साल पहले एक लाख रुपये दिए थे। ताकि सोनू अपने पुश्तैनी मकान को अपने हिस्से में लगा सके और यही राखी चाहती थी लेकिन सोनू के परिजन नहीं चाहते थे कि मकान दिया जाए।  यह बात चंद्रपाल ने पुलिस को भी बताई है। चंद्रपाल ने बताया कि पिछले डेढ़ वर्ष से मकान और घेर का बंटवारा चल रहा है। चार लाख रुपये कीमत मकान की तय हुई थी और 16 लाख रुपये घेर के तय हुए थे। यह 20 लाख रुपये चार हिस्सों में बंटने थे। मकान चार लाख रुपये में मिल रहा था तो वह सोनू ने अपने हिस्से में लगा लिया था। अब कुछ दिनों से छोटे भाई की शादी होने की बात चली तो सोनू ने अपनी पत्नी से कहा कि वह घेर में मकान बनाएंगे। यह घर छोटे भाई को दिया जाए। इसलिए विवाद चल रहा था। इसी विवाद में हत्या कर दी। एएसपी श्रीश्चंद्र का कहना है कि आरोपी को हिरासत में लिया है। महिला के भाई रामकुमर की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

सोनू समेत आठ के खिलाफ दर्ज हुई हत्या की रिपोर्ट

राखी के भाई रामकुमर ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मकान खाली कराने के लिए सोनू कह रहा था। जब राखी ने बात नहीं मानी तो सोनू ने अपने पिता भेदा, मां सुमन और भाइयों के साथ मिलकर गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर भेदा, सुमन, सोनू, सुनील, मुकेश, लोकेश, सोमवीर और मोनू के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। इसमें सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी सोनू को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। हत्या जिस चाकू से की गई है वह भी पुलिस ने बरामद किया है। आगे की कार्रवाई जारी है। -कृष्ण कुमार विश्नोई, एसपी, संभल