वाराणसी में विजयादशमी तक बदल गई शहर की यातायात व्यवस्था, घर से निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी

वाराणसी में विजयादशमी तक बदल गई शहर की यातायात व्यवस्था, घर से निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में दशहरा में भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहरी क्षेत्र के लिए नई यातायात व्यवस्था लागू की है। कई मार्गों को एकल तो कई पर परिचालन भी बंद कर दिया गया है। यह व्यवस्था सोमवार की दोपहर शुरू हुई है और छह अक्टूबर गुरुवार तक लागू है। प्रतिदिन दोपहर दो बजे से रात ग्यारह बजे तक वाहनों को निर्धारित रूटों पर ही संचालित कराया जाएगा।

यातायात पुलिस के मुताबिक नई सड़क से लहुराबीर, मैदागिन से गोदौलिया, तेलियाबाग से लहुराबीर और लक्सा थाने से रामापुरा की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे। सोनारपुरा से गोदौलिया और गुरुबाग की तरफ केवल दो पहिया वाहन ही जा पाएंगे। तेलियाबाग सेेे तीन और तीन पहिया वाहनों को संपूर्णानंद होते हुए लहुराबीर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन्हें मरी माई की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। साथ ही तेलियाबाग से लहुराबीर, मलदहिया से लहुराबीर, रामापुरा से लहुराबीर की तरफ तीन और चार पहिया वाहनों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा। बेनिया से पियरी होकर कबीर चौरा होते हुए मैदागिन से आगे तीन व चार पहिया वाहन गोलगड्डा होकर जा सकेंगे।

कबीरचौरा से सभी बड़े वाहनों को लहुराबीर की तरफ प्रतिबंधित किया गया है। इस रूट के वाहनों को मैदागिन से गोलगड्डा से होकर भेजा जाएगा। पिपलानी से लहुराबीर की ओर सभी प्रकार के वाहनों को संचालन प्रतिबंधित रहेगा, इस रूट के वाहन राम कटोरा से होते हुए वीसी आवास के पास से लकड़मंडी की तरफ जाएंगे। काशिका से सभी प्रकार के दो, तीन और चार पहिया वाहनों को लहुराबीर नहीं जाने दिया जाएगा। 

वहीं, लहुराबीर बीच चौराहेे  पर किसी प्रकार के वाहनों  को पंडाल की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। सिगरा से पिचाश मोचन होकर नई सड़क जानेे वाले वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया जाएगा और साजन तिराहे से लहुराबीर की ओर दोपहिया सहित सभी वाहनों को भी इसी कड़ी में प्रतिबंधित किया जा रहा है।