मां ने पहले बच्चे का गला रेता फिर खुद की भी काटी गर्दन

 मां ने पहले बच्चे का गला रेता फिर खुद की भी  काटी गर्दन

जौनपुर। नेवढ़िया थाना क्षेत्र के जेठपुरा गांव में एक मां ने अपने दो वर्षीय बेटे की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद को भी चाकू से गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और पुलिस को सूचित किया गया। घटना की सूचना जब ग्राम प्रधान रजनीश सिंह को मिली तो उन्होंने पुलिस को इस घटना के बारे में बताया। नेवढ़िया पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को लेकर पास के सीएचसी पहुंची, जहां दो साल के बेटे की मौत चुकी थी। जबकि मां गंभीर रूप से घायल थी, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां से उसे वाराणसी ट्रॉमा सेंटर भेज दिया गया।

जेठपुरा निवासी वंदना और प्रद्युम की शादी तीन साल पहले हुई थी। दोनों ने लव मैरिज की थी। जिससे घर वाले खुश नहीं थे। मृतक की दादी ने बताया की खाना बनाने को लेकर अक्सर विवाद होता था। दादी ने बताया कल शाम चार बजे सब्जी लेने के लिए बाजार गई थी। करीब 6 बजे लौटकर आई तो थक कर घर के बाहर बैठ गई। देर शाम करीब 7 बजे उसका बेटा आया तो उसने पूछा, "मम्मी बाबू कहां है। तो उसने बताया अपनी मां के साथ सो रहा है। जब प्रद्युम बेटे को देखने के लिए अंदर गया तो बेटा खून से लतपथ चारपाई पर बड़ा था, बगल ही उसकी पत्नी भी बेहोश पड़ी थी। पति ने किसी तरह घटना की सूचना गांव के प्रधान रजनीश सिंह को दी।

मां की हालत गंभीर वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर

सूचना पर तत्काल पहुंचे ग्राम प्रधान रजनीश सिंह और नेवढ़िया पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस ने पहले तो घायल मां को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए, उन्हें वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

सीओ बोले- गुस्से में आकर मां ने बेटे को मारा

मडियाहू के क्षेत्राधिकारी उमाशंकर सिंह ने बताया कि नेवढ़िया थाना क्षेत्र के जेठपुरा गांव में यह दर्दनाक घटना घटी। वंदना ने गुस्से में आकर अपने दो वर्षीय बेटे का गला रेतकर हत्या कर दी और बाद में खुद को भी चाकू से गंभीर रूप से घायल कर लिया। पुलिस ने मृतक बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है और घटना के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है।