विद्यापीठ में चीफ प्रॉक्टर के इस्तीफे की मांग पर अड़े छात्रनेता

विद्यापीठ में चीफ प्रॉक्टर के इस्तीफे की मांग पर अड़े छात्रनेता

प्रशासनिक भवन के अधिकारीयों से छात्रों की सोमवार को भी हुई थी हाथापाई और तीखी नोकझोक 

वाराणसी (रणभेरी): महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में मंगलवार को चीफ प्रॉक्टर को हटाने की मांग को लेकर छात्र धरने पर बैठे है।  छात्रों ने प्रशासनिक भवन के सामने धरना देकर कुलपति से तत्काल चीफ प्रॉक्टर को हटाने की मांग की। छात्रों ने आरोप लगाया कि सोमवार को पुलिस ने चीफ प्रॉक्टर के कहने पर जिस तरह से बर्बरता की वह गलत है। इसके विरोध में मंगलवार को छात्रनेताओं ने संकायों में जाकर काउंसलिंग ठप्प करा दिया। कहा कि जब तक कुलपति चीफ प्रॉक्टर को उनके पास से हटा नहीं देते हैं, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। 

विद्यापीठ में स्नातक के रिजल्ट में गड़बड़ियों को दुरुस्त कराने के लिए छात्रों ने सोमवार को  प्रशासनिक भवन पर धरना प्रदर्शन किया। मौके पर पुलिस और छात्रों के बीच नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में ले लिया। सूचना मिलने पर छात्रनेता पहुंचे और विरोध जताते हुए प्रशासनिक भवन पर ताला जड़कर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।

छात्र चीफ प्राक्टर को हटाने की मांग पर अड़े हुए थे। छात्रसंघ महामंत्री अभिषेक सोनकर ने बताया कि स्नातक परिणाम में लगातार गड़बड़ियां हो रही हैं। शिकायत के बाद भी समाधान नहीं नहीं हो रहा है। छात्रों ने जब हंगामा किया तो विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस बुलवाकर लाठीचार्ज भी करवाया। विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों पर बल प्रयोग उचित नहीं है। चीफ प्रॉक्टर को हटाने और रिजल्ट की गड़बड़ियों को दूर करने के लिए धरने पर बैठे हैं।