विश्वनाथ धाम: बाबा के भक्तों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील

 विश्वनाथ धाम: बाबा के भक्तों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील

वाराणसी (रणभेरी): मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर विकास कार्य और आसपास के क्षेत्रों का भ्रमण व निरीक्षण किया। इसके बाद मंदिर प्रशासन व प्रशासिनक अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में मंडलायुक्त ने मंदिर के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. सुनील वर्मा समेत अन्य अधिकारी रहे। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने ललिता घाट के पास स्थित जर्जर गेस्ट हाउस का भ्रमण किया। इसके साथ ही मंदिर परिधि में स्थित जर्जर भवनों का जानकारी ली। इसके बाद गेट नं 4 के निकट के होटल का निरीक्षण किया।

इसका क्रय मंदिर प्रांगण के पुनर्विकास कार्य के आरंभ में ही मंदिर प्रशासन द्वारा किया गया था। इस मौके पर मंडलायुक्त ने कहाकि उक्त होटल का पुनर्विकास कार्य व धर्मशाला आदि बनाये जाने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाय। मंडलायुक्त ने मंदिर मार्ग के यातायात के दृष्टिगत पार्किंग, ले-बाई एवं ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा के लिए क्यूइंग एरिया आदि बनाए जाने हेतु संभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया गया। कमिश्नर ने कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी लोग मास्क लगाए और गाइडलाइन का पालन करें। दर्शनार्थियों को भी मास्क लगाने के लिए जागरूक करे और सभी से गाइडलाइन का पालन करने के लिए अपील करें।

भक्तों को न हो कोई दिक्कत

मंडलायुक्त ने श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए। कहा, दर्शनार्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उसके साथ ही कई आवश्यक निर्देश भी दिए।