गला रेतकर प्रेमिका की हत्या के मामले में SI निलंबित

 गला रेतकर प्रेमिका की हत्या के मामले में SI निलंबित

(रणभेरी): आजमगढ़ में रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की शाम एक युवक ने अपनी प्रेमिका की गला रेतकर हत्या कर दी और खुद को भी जख्मी कर लिया था। 
अब इस मामले में जीआरपी के एसपी ने जीआरपी जवानों की लापरवाही सामने आने के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए ड्यूटी पर तैनात जीआरपी के एसआई राजकुमार को निलंबित कर दिया। साथ ही इंस्पेक्टर भुवनेश्वर यादव को लाइन हाजिर कर दिया।

जहानागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी 22 वर्षीय धनंजय पुत्र शिवचंद का बिलरियागंज थाना क्षेत्र के धौरहरा गांव की रहने वाली एक युवती से प्रेमप्रसंग था। करीब पांच माह पूर्व वह लड़की को लेकर फरार हो गया था। वह गुरुवार की शाम गोदान एक्सप्रेस ट्रेन से उसके साथ आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचा।  उसी ट्रेन से जहानागंज के गडसर शाहपुर गांव निवासी धनंजय युवती का पीछा करते पहुंचा था। युवती के स्वजन स्टेशन से बाहर निकलने की सोच ही रहे थे कि धनंजय उसके पास पहुंच चाकू से उसका गला रेत दिया। परिवार के लोग युवती को लेकर अस्पताल भागे। चीख-पुकार सुन पुलिस दौड़ी, तो धनंजय ने खुद को भी उसी चाकू से लहूलुहान कर लिया।  घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात पहुंचे एसपी जीआरपी अवधेश सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान जीआरपी के जवानों की लापरवाही सामने आई। इतनी बड़ी घटना के बाद सूचना किसी स्तर पर न देना, किसी तरह की कोई कार्रवाई न करना उन्होंने पाया। एसपी जीआरपी ने तत्काल प्रभाव से चार्ज में रहे एसआइ राजकुमार को निलंबित करते हुए व थाना प्रभारी भुनेश्वर यादव को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच गहनता से की जा रही है। वहीं पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सिधारी थाने में मृतिका की चचेरी बहन नीलम की तहरीर पर सिरफिरे प्रेमी पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सिधारी थाने के इंस्पेक्टर नंद कुमार तिवारी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।