विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने राहुल के समर्थन में निकाला मार्च, खरगे बोले- लोकतंत्र और संविधान बचाओ हमारा संदेश

विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने राहुल के समर्थन में निकाला मार्च, खरगे बोले- लोकतंत्र और संविधान बचाओ हमारा संदेश

(रणभेरी): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद से कांग्रेस पार्टी हर मोर्चे पर भारी आक्रोश जता रही है, और केंद्र की मोदी सरकार का जमकर घेराव कर रही है। सांसदों ने विजय चौक के पास से विरोध मार्च प्रारंभ किया. हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं दी। सांसदों के मार्च को राष्ट्रपति भवन पहुंचने से पहले रोकने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था।  विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने "लोकतंत्र खतरे में" का बैनकर लेकर अपना मार्च शुरू किया था। पुलिस ने उन्हें विजय चौक के पास ही हिरासत में ले लिया। पुलिस ने सांसदों को हिरासत में लेने के बाद एक बयान भी जारी किया। जिसमे कहा गया है कि सासंदों के पास राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने के लिए अनुमति नहीं थी।  कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता काले कपड़ों में विरोध जता रहे हैं। सोनिया गांधी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे समेत अन्य नेता काले कपड़ों में संसद पहुंचे हैं। राहुल की सदस्यता जाने से नाराज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर अडानी-हिंडनबर्ग विवाद को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। महज ढाई साल में अडानी की संपत्ति कैसे बढ़ी- मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि, 'हम चाहते हैं कि सच सामने आए। अगर महज ढाई साल में अडानी की संपत्ति बढ़ी है तो इसके पीछे क्या वजह हो सकती है? अगर उनके पास जादू है जो ऐसा कर सकता है, तो हम देशवासियों को भी यही बताना चाहेंगे, अगर जेपीसी बनती है, तो हमें जादू के बारे में पता चलेगा और लोगों को भी पता चलेगा।

गांधी परिवार के अपमान को लेकर प्रियंका ने मोदी सरकार को घेरा दरअसल, राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी में इस कदर आक्रोश व्याप्त है कि हर मोर्चे पर भारी आक्रोश जता रही है। कांग्रेस ने बीते दिन ही राजघाट पर एक दिवसीय संकल्प सत्याग्रह किया, जहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी वाड्रा, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और अन्य नेता मौजूद रहे। इस मौके पर खड़गे ने जहां पूरी कांग्रेस पार्टी को राहुल गांधी के साथ बताया, तो वहीं प्रियंका गांधी ने अपने परिवार का बार-बार अपमान किये जाने को लेकर बीजेपी का जमकर घेराव किया।

'मेरे परिवार का अपमान करने पर आपकी सदस्यता क्यों रद्द नहीं होती' कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को राजघाट से कहा कि, 'मेरे शहीद पिता का अपमान संसद में किया जाता है। शहीद के बेटे का अपमान किया जाता है उन्हें मीर जाफर कहा जाता है। मेरी मां का अपमान किया जाता है। आपके मंत्री कहते हैं कि इनके पिता कौन हैं? आपके प्रधानमंत्री गांधी परिवार के लिए कहते हैं कि ये नेहरू उपनाम का इस्तेमाल क्यों नहीं करते? आप पर तो कोई केस नहीं होता, आपकी सदस्यता रद्द नहीं होती।'