डीएसपी की डंपर से रौंद कर हत्या, अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस

डीएसपी की डंपर से रौंद कर हत्या, अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस

(रणभेरी): हरियाणा के नूंह जिले में खनन माफियाओं ने एक डीएसपी की हत्या कर दी है। डिप्टी एसपी सुरिंदर सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है। अवैध खनन पर कार्रवाई के दौरान ही माफियाओं ने ट्रक डिप्टी एसपी पर चढ़ा दिया। इस घटना के बाद ड्राइवर ट्रक को लेकर फरार हो गया।

बताया जा रहा है कि वह अवैध खनन को रोकने के लिए पुलिस टीम के साथ पहुंचे थे। अवैध खनन कर रहे माफिया ने डंपर से उनको कुचल दिया।  मंगलवार सुबह 11 बजे वह अपनी टीम के साथ पहुंचे। पुलिस टीम को देखकर पहाड़ी के पास खड़े डंपर, उनके चालक और खनन में लगे लोग भागने लगे। वाहन रोकने के लिए डीएसपी आगे आए तो डंपर चालक ने उनके ऊपर वाहन चढ़ा दिया। टायर के नीचे आने से डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद वह फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही एसपी नूंह वरुण सिंगला मौके पर पहुंचे हैं। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई स्थानों पर दबिश दे रही है। डीएसपी मूल रूप से हिसार के रहने वाले थे। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अरावली की पहाड़ियों में खनन पर रोक लगा दी गई थी। बावजूद इसके खनन माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। कानून को चुनौती देते हुए लगातार खनन का खेल जारी रहा। सूत्र बताते हैं कि इस खेल में कई सफेदपोश भी शामिल हैं। अब डीएसपी की हत्या के बाद ऐसे ही कई सवाल उठ रहे हैं।