BHU में महंगा हुआ कैंसर का इलाज, बढ़ गई फीस: 5 मुफ्त जांचों के लिए अब देना होगा पैसा

BHU में महंगा हुआ कैंसर का इलाज, बढ़ गई फीस: 5 मुफ्त जांचों के लिए अब देना होगा पैसा

वाराणसी (रणभेरी सं.)।  काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदर लाल चिकित्सालय में अब कैंसर का इलाज महंगा हो गया है। अस्पताल प्रशासन ने यहां कैंसर के इलाज से जुड़ी पांच मुफ्त जांचों का रेट निर्धारित कर दिया है। अब मरीज को इसके लिए पैसा देना होगा। मरीजों को कीमोथेरेपी के लिए अब 500 रुपए खर्च करने होंगे, जो अभी तक फ्री थी।

सर्जिकल अंकोलॉजी में बढ़ी 6 तरह की जांच फीस

पूर्वी भारत का एम्स कहे जाने वाले बीएचयू अस्पताल में रोजाना हजारों मरीज पहुंचते हैं। जिनका कम से कम पैसों में इलाज किया जाता है। लेकिन अब कुछ डिपार्टमेंट में इलाज के लिए होने वाली मुफ्त जांच के लिए मरीजों को पैसा देना होगा। इसमें आंकोलॉजी डिपार्टमेंट की 6 जांच शामिल है। इसमें 5 जांच पहले पूरी तरफ फ्री थीं। अब मरीज को 350 से 2000 रुपए खर्च करने होंगे।

विभागों से आया था प्रस्ताव, इसलिए बढ़ाया

इस संबंध में आईएमएस बीएचयू के निदेशक एसके संखवार ने बताया- विभागों में जांच और इलाज की फीस के निर्धारण का प्रस्ताव आया था। इस पर अस्पताल प्रशासन ने सर्वसम्मति से फैसला लिया और इसी आधार पर शुल्क बढ़ाए गए हैं। इसमें कैंसर डिपार्टमेंट में कीमोथेरेपी के लिए अब पैसा देना होगा।

मरीजों को होना पड़ा परेशान

शुल्क वृद्धि के बाद गुरुवार को अस्पताल के कैंसर डिपार्टमेंट में कीमोथेरेपी करवाने पहुंचे मरीजों के तीमारदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यहां मरीजों से कीमोथेरेपी के 500 तब उनकी कीमोथेरेपी का नंबर आया। कई मरीजों ने कहा कि- कीमोथेरेपी करवाने आये थे जहां हमसे 500 रुपए लिए गए जबकि पहले यह निशुल्क थी। हमें पंजीकरण काउंटर और ओपीडी में इसकी सूचना नहीं दी गई।