नूपुर को धमकी देने वाले मौलवी को समझा रही अजमेर पुलिस- ''कहना वीडियो बनाते वक्त नशे में था...ताकि बच सको...'

नूपुर को धमकी देने वाले मौलवी को समझा रही अजमेर पुलिस- ''कहना वीडियो बनाते वक्त नशे में था...ताकि बच सको...'

(रणभेरी): राजस्थान अजमेर दरगाह के हिस्ट्रीशीटर खादिम (मौलवी) बने सैयद सलमान चिश्ती ने हाल ही में एक वीडियो बनाया, जिसमें वह भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और लोगों से ऐसा करने की अपील भी कर रहे हैं। नूपुर शर्मा को पिछले महीने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप् करने के लिए भाजपा ने निकाल दिया था। सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन इसी बीच एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें अममेर की पुलिस सलमान चिश्ती को गिरफ्तारी के लिए ले जाते वक्त समझाते हुए दिख रही है। पुलिस सलमान चिश्ती से कह रही है कि ''तुम बोल देना कि तुम नशे में थे वीडियो बनाते वक्त, ताकि बच सको...।'' पुलिस अधिकारी पर भारी पड़ गया। राज्य सरकार ने सीओ संदीप सारस्वत को मौजूदा पद से हटाकर मुख्यालय से अटैच कर दिया है। सलमान चिश्ती को गिरफ्तारी के तुरंत बाद बहाना सिखा रहे अधिकारी ऐसा करते हुए कैमरे में कैद हो गए थे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं ने इसे बड़ा मुद्दा बनाते हुए राज्य सरकार पर तुष्टिकरण के आरोप लगाए थे।

इस वायरल वीडियो को बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने भी अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर कर अमित मालवीय ने लिखा है, ''इस वीडियो में, अशोक गहलोत की पुलिस नूपुर शर्मा का सिर काटने का आह्वान करने वाले सलमान चिश्ती को ये सिखा रही है कि ''तुम कह देना कि नेश की हालत में तुमने बयान दिया था, ताकि उसे बचाया जा सके।'' क्या कांग्रेस के राज में #HinduLivesMatter? राजस्थान पुलिस उदयपुर को भी टाल सकती थी।'' वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने इसपर कार्रवाई की है। वायरल वीडियो में दिख रहे पुलिस का नाम सीओ संदीप सारस्वत है। वीडियो के सामने आने के बाद सीओ संदीप सारस्वत को हटा दिया गया है। ये भी पढ़ें-उदयपुर पुलिस ने पहले दी थी कन्हैया लाल को सुरक्षा फिर 3 दिन में ले ली वापस, अब बेटे ने बताया कब कैसे क्या हुआ 

सैयद सलमान चिश्ती ने एक वीडियो में नूपुर को खत्म करने वाले को अपना घर और संपत्ति देने के बारे में कहा था। चिश्ती को कथित तौर पर यह कहते हुए भी सुना जाता है कि वह पैगंबर का अपमान करने के लिए उसे गोली मार दो। आपको सभी मुस्लिम देशों को जवाब देना होगा। मैं यह अजमेर, राजस्थान से कह रहा हूं, और यह संदेश हुजूर ख्वाजा बाबा के दरबार से है।  अधिकारियों ने कहा कि आरोपी खादिम सलमान चिश्ती एक हिस्ट्रीशीटर है। सलमान पहले से आपराधिक प्रवत्ति का रहा है, उसके ऊपर पहले से ही 13 से अधिक अपराधिक केस अलग-अलग थानों में दर्ज है। जिसमें हत्या का केस भी है। एक मामले में आरोपी को सजा भी सुनाई जा चुकी है।