ओवैसी पर हमले के बाद मिली Z कैटेगरी की सिक्योरिटी

ओवैसी पर हमले के बाद मिली Z कैटेगरी की सिक्योरिटी

(रणभेरी): हापुड़ में गुरुवार शाम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमले के बाद बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को प्रमुख मुस्लिम नेता और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडो द्वारा ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ओवैसी की सुरक्षा के लिए 24 घंटे सीआरपीएफ कमांडो तैनात रहेंगे। 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा देने का निर्णय हापुड़ में उनकी कार पर कथित रूप से गोली चलाए जाने की घटना के एक दिन बाद आया है। ओवैसी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव से संबंधित कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद दिल्ली लौट रहे थे। 

कैसे हुआ हमला?

ओवैसी की कार राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी तभी शाम करीब छह बजे यह घटना हुई. एआईएमआईएम सांसद ने एक ट्वीट में कहा, ‘कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियाँ चलाई गयी. चार गोली चलाई गई. (गोलीबारी करने वाले) 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए. मेरी गाड़ी पंक्चर हो गयी, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहां से निकल गया. हम सब महफ़ूज़ हैं. ’