शाहीन बाग के बाद न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी में गरजा बुलडोजर

शाहीन बाग के बाद न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी में गरजा बुलडोजर

(रणभेरी): दिल्ली में बुलडोजर का एक्शन लगातार जारी है। सोमवार को शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजरों के पहुंचने पर विवाद शुरू हो गया था। बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए थे और इसके चलते बुलडोजरों को हटाना पड़ा था। लेकिन मगलवार को एक बार फिर से दिल्ली के मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण को हटाने के लिए बुलडोजर पहुंचे हैं। इस दौरान भी बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में करीब आधा दर्जन बंगलों में तोड़फोड़ की गई। इसके अलावा फुटपाथ भी साफ कराया गया। उधर, मंगोलपुरी में एमसीडी टीम और आप विधायक मुकेश अहलावत के बीच कहासुनी भी हुई। इसके बाद आप विधायक मुकेश अहलावत बुलडोजर के सामने लेट गए। यही नहीं अतिक्रमण की कार्रवाई का विरोध करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक मुकेश अहलावत को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

मुकेश अहलावत ने कहा, 'जब लोगों ने खुद ही इलाके को खाली कर लिया था तो फिर उत्तरी एमसीडी की ओर से बुलडोजरों का इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है? हम इस कार्रवाई के खिलाफ हैं और इसे रोका जाना चाहिए। उन्हें पहले यह साबित करना चाहिए कि यह अतिक्रमण है।' दिल्ली के डीसीपी समीर शर्मा ने कहा कि अतिक्रमण की कार्रवाई न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है और हालात पूरी तरह से कंट्रोल में हैं। लोग भी इस कार्रवाई में हमारा सहयोग कर रहे हैं। विधायक अहलावत को हिरासत में लिए जाने को लेकर उन्होंने कहा, 'अतिक्रमण को तेजी के साथ हटाने का काम चल रहा है। आप के विधायक मुकेश अहलावत यहां पहुंचे और कहा कि आखिर जेसीबी का इस्तेमाल करने की क्या जरूरत है। व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हमने उन्हें हिरासत में लिया है।'

दक्षिण दिल्ली नगर निगम की ओर से आप विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई है। एमसीडी ने अमानतुल्ला खान और उनके समर्थकों पर कार्रवाई में बाधा डालने का आरोप लगाया है। शाहीन बाग में बुलडोजरों के पहुंचने पर लोगों ने पुलिस और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी भी की थी। इस मौके पर कई महिलाएं भी बुलडोजरों के सामने खड़ीं नजर आईं।