युवक की धारदार हथियार से हत्या , सुबह इस हाल में मिली लाश

युवक की धारदार हथियार से हत्या , सुबह इस हाल में मिली लाश

बरेली । मीरगंज थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह एक युवक का शव बाग में मिला। उसके शरीर पर किसी धारदार हथियार से वार किए गए हैं। गला भी कटा हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है। मृतक के परिजनों के मुताबिक युवक जल्द लौटने की बात कहकर बुधवार शाम को घर से निकला था। इसके बाद लौटकर नहीं आया। सुबह उसकी लाश मिली।  मीरगंज कस्बा के मोहल्ला शिवपुरी निवासी रामबाबू दिवाकर का पुत्र शिवम उर्फ कन्हैया (22 वर्ष) बुधवार शाम पांच बजे घर से निकला था। परिजनों के मुताबिक वह जल्द लौटने की बात कहकर गया था। देर शाम तक नहीं लौटा तो परिजनों ने फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उसका फोन बंद आ रहा था। परिजनों ने रातभर उसे तलाश किया लेकिन उसका कोई पता नहीं चला

बृहस्पतिवार सुबह परिवार के लोग तलाश रहे थे। इसी दौरान सिंधौली रेलवे फाटक से 200 मीटर दूर बाग में उसका शव मिला। परिजन ने बताया कि उसका गला कटा हुआ था। सीने और शरीर में घाव थे। सूचना पर मीरगंज पुलिस पहुंची। फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। टीम ने साक्ष्य जुटाए। सीओ मीरगंज गौरव सिंह एवं एसपी दक्षिणी मानुष पारीक ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतक के एक पैर में चप्पल थी, दूसरी घटनास्थल पर पड़ी थी। परिवार के लोगों ने बताया कि शिवम का मोबाइल गायब है। 

पेड़ पर बंधी थी रस्सी 

जिस पेड़ के नीचे शिवम का शव मिला था उस पेड़ की टहनी में एक रस्सी बंधी हुई थी। इससे माना जा रहा है कि हत्यारों ने हत्या का आत्महत्या दशार्ने के लिए उसका शव लटकना चाहते होंगे, लेकिन किसी कारण लटका नहीं पाए। शिवम उर्फ कन्हैया की हत्या क्यों और किसने की, इसकी गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। एक बैंक के कैमरे में शिवम शाम के वक्त अकेला जाता दिख रहा है।

पुलिस ने मृतक के दोस्तों को उठाया 

पुलिस ने शिवम के कुछ दोस्तों को उठाया है उनसे पूछताछ की जा रही है। मृतक के पिता रामबाबू दिवाकर ने बताया कि उनके बेटे को फोन करके किसने बुलाया है और कितनी देर तक बात की है इसकी जांच होने से सच्चाई सामने आ जाएगी। एसपी दक्षिणी मानुष पारीक ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। घटना की जांच कराई जा रही है।