हरियाली तीज महोत्सव में महिलाओं ने बिखेरी छटा

हरियाली तीज महोत्सव में महिलाओं ने बिखेरी छटा

वाराणसी (रणभेरी): आर्य महिला नागरमल मुरारका मॉडल स्कूल, चेतगंज, वाराणसी में हरियाली तीज महोत्सव का आयोजन शनिवार को किया गया। इस अवसर पर रैंप वॉक, चिट बाउल आदि कई गेम का आयोजन किया गया। कैटवॉक में तीज क्वीन के टाइटल दिए गए। प्रथम उप विजेता एवं द्वितीय उपविजेता को ताज पहना कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कई कजरी गीत की भी भावपूर्ण प्रस्तुति की गई। उपस्थित अध्यापिका ने कई गीतों पर नृत्य कर भावविभोर कर दिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित विद्यालय की सहायक प्रबंधक पूजा दिक्षित को पुष्प गुच्छ एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्वेता शर्मा एवं दीपा जोशी ने एवं संयोजन दिव्या श्रीवास्तव एवं सोमा चक्रवर्ती ने किया। 

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य अंजना दिक्षित, कोआॅर्डिनेटर शिल्पा गुजराती भी उपस्थित थी। इस अवसर पर सभी महिलाओं ने एक से बढ़कर एक अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया। हरियाली तीज में हरे रंग का एक बड़ा महत्व है। प्रकृति से जुड़ा हुआ यह हरा रंग जब हमारे जीवन में प्रवेश करता है तो खुशहाली तथा उन्नति का प्रतीक बनकर सामने आता है। सभी महिलाओं ने हरे रंग के वस्त्र धारण किए थे जिनमें एक से बढ़कर एक हरे रंग की साड़ियां तथा अन्य परिधान शामिल थे। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्वलन तथा सरस्वती वंदना से की गई। 

इसके पश्चात रंगारंग कार्यक्रम की शुरूआत हुई। स्टेज पर जब इन अति सुंदर महिलाओं ने कैटवॉक किया तो दृश्य देखने लायक था। चिट बाउल प्रतियोगिता में चिट उठाकर जो भी शब्द दिया गया है उस पर गीत गाने थे। पारंपरिक कजरी गीतों के अलावा बॉलीवुड के भी कई गानों पर अद्भुत प्रस्तुति देखने को मिली। तीज महोत्सव में तीज क्वीन का खिताब दो कैटेगरी में दिया गया।