कोरोना पर ‘वार, टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार

कोरोना पर ‘वार, टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार

वाराणसी (रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ ली है। सरकारी और निजी हॉस्पिटल्स में टीकाकरण में तेजी आने से अब काफी हद तक लोग कोरोना महामारी से सेफ हो रहे हैं। जिला प्रशासन अब ग्रामीण इलाकों में भी सामूहिक कोविड वैक्सीनेशन पर विचार कर रहा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. वीएस राय का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग का ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट के साथ ही टीकाकरण पर भी  पूरा जोर है। इसके लिए निर्धारित अस्पतालों में 18 साल से ऊपर सभी लोगों को कोविड का टीका लगाया जा रहा है।

वाराणसी सहित प्रदेश के अन्य जनपदों में तेजी से पैर पसार रहे हैं वैश्विक महामारी कोरोना के चैन को तोड़ने के लिए शासन व प्रशासन स्तर पर इतिहास के तौर पर कई सारे कड़े कदम उठाए जा रहे हैं वही सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना टीकाकरण का अभियान भी बहुत तेजी से चलाया जा रहा है। इसी क्रम में वाराणसी के रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम में भी कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। 

इस बाबत अस्पताल प्रबंधन से जुड़े स्वामी दिशानंद महाराज ने बताया कि इस वैश्विक आपदा से निपटने के लिए शासन प्रशासन के साथ हम सभी कटिबद्ध। उन्होंने आगे कहा कि अस्पताल परिसर में स्थित शारदा देवी डांडिया समिति भवन में कोरोना की का कारण का अभियान चलाया जा रहा है जिसमें लोग कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए पर चढ़कर हिस्सा ले रहे है। उन्होंने बताया कि अभी अस्पताल परिसर में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना टीका लगाया जा रहा है।