वाराणसी में 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरने से किशोर की मौत

वाराणसी में 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरने से किशोर की मौत

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के फूलपुर थाना क्षेत्र के बिंदा गांव में 13 वर्षीय किशोर अनिकेत यादव 200 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरा। एक घंटे बाद उसे बाहर तो निकाल लिया गया मगर जान नहीं बच सकी। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

पिंडरा क्षेत्र के बिंदा गांव में जल निगम की ओर से खोदे गए 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरने से बुधवार शाम अनिकेत यादव (13) की मौत हो गई। वह अपने दोस्तों के साथ खेलते हुए बोरवेल के पास पहुंचा था। 70 फीट नीचे पानी में अटके अनिकेत को उसके चचेरे भाई धर्मेंद्र ने रस्सी और हुक के सहारे बाहर निकाला।

जिंदगी से जंग लड़ रहे अनिकेत की सांसे अस्पताल पहुंचते-पहुंचते थम गईं। बेटे के शव से लिपटकर मां ऊषा देवी और बहनें बिलख रही थी। तीन बहनों और तीन भाइयों में अनिकेत चौथे पर नंबर पर था। मां के अनुसार शाम के समय घर से खेलते हुए निकला था, क्या पता था कि बेटा आखिरी बार घर से जा रहा था। परिजनों के करुण क्रंदन से मौजूद हर किसी की आंखें डबडबा जा रही थीं।  

जल निगम के अभियंता व ठेकेदार पर मुकदमा

जल निगम ने हर घर नल योजना के तहत गांव में हफ्ते भर पहले नलकूप के लिए बोरिंग करवाई थी। वहां पानी न मिलने पर बोरिंग को खुला छोड़ दिया गया था जो बुधवार को जानलेवा साबित हुआ। इस लापरवाही से क्षुब्ध ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। वे मुआवजे की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस को भी आक्रोश का सामना करना पड़ा। बाद में अनिकेत की मां की तहरीर पर जल निगम के अभियंता और ठेकेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ। डीएम कौशलराज शर्मा का कहना है कि बोरवेल खोदकर छोड़ देना विभाग का आपराधिक कृत्य है। इस मामले में जिम्मेदारों के खिलाफ कानूनी और प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।