कॉलेज निकली छात्रा का झाड़ियों में शव मिलने से सनसनी

कॉलेज निकली छात्रा का झाड़ियों में शव मिलने से सनसनी
  • दुष्कर्म की आशंका, पुलिस ने नहीं सुनी थी परिजनों की गुहार
  • अब हत्या के बाद कर रही आरोपी की तलाश
  • पिता की गुहार न सुनने पर 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

वाराणसी (रणभेरी): लंका टिकरी गांव से अखरी स्थित बीएनएस कॉलेज गई बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा का शव दूसरे दिन माधोपुर गांव के झाड़ियों में मिलने से सनसनी फैल गई। छात्रा के मुंह में कपड़ा ठुसे जाने की वजह से ग्रामीणों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जाहिर की है। छात्रा के शव के समीप ही उसका बैग, कॉपी-किताब और आधार कार्ड मिला। रोहनिया थाने की पुलिस वारदात के संबंध में अखरी और माधोपुर गांव के संदिग्ध गतिविधियों वाले पांच युवकों से पूछताछ कर रही है। आज छात्रा के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। छात्रा दो सितंबर की दोपहर 1:30 बजे के लगभग बीएनएस कॉलेज से बाहर निकली थी। उसका बाहर निकलना कॉलेज के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद है। इसके बाद वह कहां गई इसका पता नहीं लगा। इसे लेकर पुलिस आशंका जता रही है कि अखरी क्षेत्र में ही उसके साथ कोई घटना घटी होगी। जिसके बाद गला दबाकर हत्या की गई होगी और माधोपुर में झाड़ियों में शव ले जाकर फेंक दिया गया होगा।

रोहनिया थाना अंतर्गत माधोपुर स्थित खेत में शाम पांच बजे कुरहुआ गांव का रहने वाला किशोर बकरी चरा रहा था। इस दौरान वह खेत किनारे लगी झाड़ियों की तरफ गया। जैसे ही कुछ दूर आगे बढ़ा कि झाड़ियों में युवती का शव देखते ही चीखने चिल्लाने लगा। तब तक आसपास के अन्य चरवाहा भी मौके पर पहुंच गए। युवती का शव देखते ही पुलिस को सूचना दी गई। क्रीम कलर की शर्ट, नीला जैकेट व नीला पैंट, सफेद रंग का मोजा व काले रंग की जूती पहने युवती के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था और गले पर रस्सी जैसा गहरा निशान भी था। कपड़े अस्त व्यस्त पड़े हुए थे। शव के पास ही छात्रा का बैग भी था, जिसमें काफी-किताबें और टिफिन बॉक्स था। मौके पर पहुंची रोहनिया पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। इस दौरान फोरेंसिक टीम भी पहुंच गई। फारेंसिक टीम ने छात्रा के बैग और आसपास बिखरे कपड़े अन्य चीजों को समेटते हुए साक्ष्य संकलन किया। उधर छात्रा की मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। 

पुलिस दी होती ध्यान तो बच सकती थी छात्रा की जान

लंका थाना अंतर्गत टिकरी स्थित अपने घर से छात्रा 2 सितंबर की सुबह 9 बजे निकली थी। इसके बाद वह वापस घर नहीं आई। इसे लेकर परिजन 2 और 3 सितंबर को रमना चौकी और लंका थाने गए, लेकिन छात्रा के गायब होने का मुकदमा नहीं दर्ज किया गया। परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस उनकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उनकी बेटी की तलाश शुरू कर देती तो शायद यह नौबत नहीं आती। छात्रा के गायब होने के संबंध में मुकदमा न दर्ज किए जाने पर अफसरों ने गहरी नाराजगी जताई है। ऐसा कई बार हुआ है जब लंका पुलिस धमकी और गुमशुदगी के मामलों को गंभीर नहीं समझती।

पुलिस की तीन टीमें गठित, जांच में जुटी

एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि वारदात की तफ्तीश के लिए रोहिनया थाने की पुलिस की दो टीम और क्राइम ब्रांच को लगाया गया है। क्षेत्र के संदिग्ध गतिविधियों वाले लोगों से पूछताछ करने के साथ ही छात्रा के कॉलेज से घर जाने वाले रास्ते पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। पूरी उम्मीद है कि जल्द ही वारदात की गुत्थी सुलझेगी और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। वहीं प्रभारी निरीक्षक रोहनिया हरिनाथ प्रसाद भारती ने बताया कि मृतका के पिता द्वारा दिये गए तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस के गिरफ्त में होंगे।