प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा, सर्किट हाउस में की समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा, सर्किट हाउस में की समीक्षा बैठक

(रणभेरी): दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया,और सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं का लाभ जनता को तुरंत मिले। प्रधानमंत्री सौगात देने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं, ऐसे में उनका स्वागत काशी की परंपरा के अनुरूप किया जाए। कोरोना टीकाकरण के 100 करोड़ के लक्ष्य को पूरा करने को उत्सव के रूप में लोगों के बीच में मनाएं।उन्होंने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पर चर्चा की। इसके बाद सर्किट हाउस में उन्होंने कहा कि रिंग रोड काशी के लिए बड़ा तोहफा है और उसी के अनुसार शहर में बदलाव दिखना चाहिए। इस बैठक में  प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल, डॉ. नीलकंठ तिवारी, विधायक डॉ. अवधेश सिंह, लक्ष्मण आचार्य, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

पीएम नरेंद्र मोदी 25 अक्तूबर को वाराणसी आ रहे हैं। उससे पहले वह सिद्धार्थनगर जिला जाएंगे, जहां से हेलीकॉप्टर से वे वाराणसी के मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी 5236.37 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं की सौगात देंगे और देश की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे। 65 हजार करोड़ रुपये की इस योजना से देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने का अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद वो बाबतपुर एयरपोर्ट से विमान एयर इंडिया-1 से दिल्ली लौट जाएंगे।

पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। जनसभा स्थल पर एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था के साथ ही पांच स्थानों पर पार्किंग बनाई जा रही है। उधर, पीएम मोदी के आगमन के लिए चार हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। इनमें तीन हेलीकॉप्टर पीएम व उनकी सुरक्षा में तैनात कर्मियों के लिए और एक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए होगा।

बता दे कि पीएम की जनसभा से पहले रिंग रोड पर आवागमन पूरी तरह बंद कराया जाएगा। जनसभा में आने वाले लोगों के वाहनों को जनसभा से पहले तक छूट दी जाएगी। पीएम के पहुंचने से 30 मिनट पहले सभी तरह के वाहन रिंग रोड पर प्रतिबंधित किए जाएंगे।