सरेआम की मनचले की पिटाई, लोग दे रहे चप्पल गर्ल का नाम, वीडियो वायरल

सरेआम की मनचले की पिटाई, लोग दे रहे चप्पल गर्ल का नाम, वीडियो वायरल

(रणभेरी): सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहोत तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमे एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे यूजर्स 'चप्पल गर्ल' का नाम दे रहे हैं। वायरल हो रहा वीडियो यूपी के रायबरेली जिले का है। सोमवार को जिले की एक बेटी ने मोबाइल नंबर मांगने पर उसने एक सिरफिरे को न सिर्फ सबक सिखाया बल्कि बीच चौराहे पर चप्पलों से जमकर धुनाई कर दी। यही नहीं, मनचले को पीटने के बाद युवती ने उसे हिदायत भी दी कि दोबारा ऐसी हरकत की तो एफआईआर दर्ज करा देंगे। बीच चौराहे जिस तरह बेटी ने साहस का परिचय दिया। उसके सभी कायल हो गए।लोगों ने बेटी की प्रशंसा की और कहा कि हर बेटी को इसी तरह मनचलों से मुकाबला करना चाहिए।

डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के घुरवारा के पास की रहने वाली करीब 15 वर्षीय ज्योति एक मामले में तारीख पर डलमऊ तहसील गई थी। बताते हैं कि उसके पिता का निधन हो चुका है। घर संभालने की जिम्मेदारी उसी के कंधों पर है। वह पैदल ही तहसील से घर जा रही थी। इसी दौरान एक अन्य समुदाय का युवक उसके पास पहुंचा और मोबाइल नंबर मांगने लगा। नंबर न देने पर परेशान करने लगा। पहले तो बेटी ने उसे समझाया लेकिन जब युवक नहीं माना तो वह आपा खो बैठी। घुरवारा चौराहा पर उसने चप्पल उतारा और युवक को पीटने लगी। अचानक बीच चौराहे पर युवक को पिटता देख लोग दंग रह गए। लोग पहुंचे तो बेटी का जवाब था कि युवक उसे परेशान कर रहा था। चंद कदम दूरी पर पुलिस थी लेकिन उन्हें बेटी के साथ हुई इस घटना की भनक तक नहीं लगी। बेटी की बात जानकर लोगों ने भी युवक को धमकाया, इस पर वह मौके से फरार हो गया। इस दौरान सभी ने बेटी के साहस को सलाम किया और कहा कि हर बेटी को इसी तरह मनचलों को सबक सिखाना चाहिए। 

अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि डलमऊ कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक किशोरी से सिरफिरा युवक मोबाइल नंबर मांग रहा था। इस पर किशोरी ने युवक की पिटाई कर दी। यदि किशोरी की तरफ से कोई तहरीर दी जाएगी तो रिपोर्ट लिखकर कार्रवाई की जाएगी। बेटियां जागरूक बनें। किसी से डरें नहीं। पुलिस उनकी मदद के लिए हर समय तत्पर है।