दो घंटे काशी में रहेंगे पीएम, जनसभा को करेंगे संबोधित

दो घंटे काशी में रहेंगे पीएम, जनसभा को करेंगे संबोधित

(रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर से लौटकर दोपहर करीब एक बजे वाराणसी आएंगे ।इस दौरे में पीएम बनारस से ही आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना लांच करने के साथ ही वाराणसी की पांच हजार दो सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। करीब दो घंटे के कार्यक्रम में पीएम मिर्जामुराद के मेहंदीगंज में सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री रिंग रोड-2 के पैकेज-1 सहित 32 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही बजट में प्रस्तावित आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे।

पीएम का दौरा 25  अक्तूबर को सुबह प्रस्तावित था। लेकिन, जनसभा में दो लाख लोगों की सहभागिता की तैयारी में जुटी पार्टी दूसरे पहर में कार्यक्रम चाहती थी और इसके लिए पार्टी स्तर पर ही दूसरे पहर के कार्यक्रम की मांग भी की गई थी। इसलिए अब पार्टी के आग्रह पर ही पीएम मोदी अब सिद्धार्थनगर के कार्यक्रम के बाद वाराणसी आएंगे। प्रधानमंत्री इस बार किसी भी परियोजना का शिलान्यास नहीं करेंगे। यह पीएम का वाराणसी का ऐसा पहला दौरा होगा, जिसमें किसी परियोजना का शिलान्यास नहीं होगा। वैसे कई परियोजनाएं प्रस्तावित तो हैं, मगर उनमें तकनीकी बाधाओं के चलते शिलान्यास के तुरंत बाद उन पर काम शुरू होने की उम्मीद नहीं है।

सोमवार को वर्चुअल माध्यम से मुख्य सचिव आरके तिवारी ने पीएम आगमन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने पीएम के कार्यक्रम में मामूली बदलाव की जानकारी दी और कहा कि लोकार्पण होने वाली परियोजनाओं का भौतिक सत्यापन वरिष्ठ अधिकारी करें।लोकार्पण के साथ ही परियोजनाओं को आम जनता के लिए शुरू कर दिया जाए, ताकि लोगों को राहत मिले। मुख्य सचिव ने कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर व्यापक तैयारी की जाए और लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं की सजावट कराई जाए। उन्होंने विभागवार पूरी हुई परियोजनाओं की भी समीक्षा की। इस दौरान मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। उधर, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने भी इससे पहले विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।