दीपावली से पहले वाराणसी आ सकते है पीएम मोदी, 32 परियोजनाओं को करेंगे लोकार्पित

दीपावली से पहले वाराणसी आ सकते है पीएम मोदी, 32 परियोजनाओं को करेंगे लोकार्पित

(रणभेरी): पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी दौरे में 25 अक्तूबर के प्रस्तावित काशीवासियों को पांच हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की 32 परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम के हाथों लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं की सूची तैयार ली गई है और शिलान्यास वाली परियोजनाओं पर मंथन जारी है। सुबह 11 बजे ही पीएम वाराणसी पहुंचेंगे और दोपहर बाद सिद्धार्थनगर में प्रस्तावित कार्यक्रम में शामिल होेंगे। 

वाराणसी दौरे पर 25 अक्तूबर को दीपावली से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब ढाई घंटे रुकेंगे। इस दौरान वे पांच हजार 233 करोड़ 87 लाख रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।प्रस्तावित कार्यक्रम में पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे रिंग रोड किनारे स्थित जनसभा स्थल पर जाएंगे और वहां परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से ही वे सिद्धार्थनगर चले जाएंगे।

वाराणसी दौरे मेें सबसे बड़ी सौगात 3509.14 करोड़ रुपये की वाराणसी-गोरखपुर एनएच-29 के दूसरे पैकेज की होगी। 1011.29 करोड़ रुपये की रिंग रोड शहर की यातायात व्यवस्था के लिए संजीवनी साबित होगी। इसके अलावा शहर में तीन मल्टीलेवल पार्किंग, शहंशाहपुर में तैयार बायोगैस प्लांट, कोनियाघाट पुल, कालिकाधाम पुल, वाराणसी कैंट पड़ाव रोड सहित 32 परियोजनाओं को लोकार्पित करेंगे।वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बुधवार को पीएम मोदी की प्रस्तावित जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान परमपुर, भड़ाव और संदहा का निरीक्षण किया और यहां हेलीपैड आदि निर्माण पर भी चर्चा की। माना जा रहा है कि बृहस्पतिवार शाम तक जनसभा स्थल पर निर्णय कर लिया जाएगा।